होली खेलने को लेकर विवाद, हिंदू-मुस्लिम गुट भिड़े

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के रसूलपुर इलाके में होली खेलने के बाद हुए बवाल में हिंदू और मुस्लिम युवकों के बीच झड़प हो गई। झड़प के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Fri, 06 Mar 2015 02:13 PM (IST) Updated:Sat, 07 Mar 2015 08:56 AM (IST)
होली खेलने को लेकर विवाद, हिंदू-मुस्लिम गुट भिड़े

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के रसूलपुर इलाके में होली खेलने के बाद हुए बवाल में हिंदू और मुस्लिम युवकों के बीच झड़प हो गई। झड़प के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला।

बताया जा रहा है कि मुस्लिम बहुल रसूलपुर में नमाज के लिए घर से निकले लगभग आधा दर्जन मुस्लिम युवकों और सड़क पर रंग खेल रहे हिंदू युवकों के बीच कहासुनी हो गई। मुस्लिम युवकों ने नमाज खत्म होने तक सड़क पर रंग खेलने से मना किया, जिसपर रंग खेलने वालों ने एतराज किया। इसी बात पर दोनों पक्ष भिड़ गए।

विवाद बढ़ने के बाद मुस्लिम युवकों ने तलवार निकालकर प्रहार शुरू कर दिया, जिससे तीन हिंदू युवकों को चोट लगी है। एक युवक की नाक और मुंह पर कट गया है। झड़प के दौरान उपद्रवियों ने एक मोटरसाइकिल और पास की एक दूकान में आग लगा दी। इस दौरान दोनों गुटों की ओर से पथराव भी किया गया।

बवाल की सूचना मिलते ही एसएसपी प्रदीप कुमार और जिलाधिकारी रंजन कुमार ने संभाला। बवाल वाले स्थानों पर विशेष सतर्कता और तलाशी बरती जा रही है। घटना के बाद रसूलपुर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। पुलिस बवाल करने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई करने में जुटी है।

पढ़ें - होली के दिन एक ही परिवार के पांच की झुलसकर मौत

chat bot
आपका साथी