School Closed: तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट, 26 जिलों के स्कूल और कॉलेज में छुट्टी; जलभराव की है स्थिति

School Closed रिपोर्टों के अनुसार कांचीपुरम और मदुरै जिलों में स्कूल और कॉलेज दोनों बंद रहेंगे। हालांकि शिवगंगा और डिंडीगुल जिलों में केवल स्कूल बंद रहेंगे। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज भी पूरे राज्य में बारिश का अलर्ट जारी किया है। (फाइल फोटो)

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sat, 12 Nov 2022 07:47 AM (IST) Updated:Sat, 12 Nov 2022 08:05 AM (IST)
School Closed: तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट, 26 जिलों के स्कूल और कॉलेज में छुट्टी; जलभराव की है स्थिति
बारिश के चलते बंद किए गए स्कूल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/चेन्नई, ऑनलाइन डेस्क। तमिलनाडु में पिछले कई दिनों से जमकर बारिश हो रही है। बारिश के चलते राज्य के कम से कम 26 जिलों ने चेन्नई सहित स्कूल और कॉलेज के छात्रों के लिए छुट्टी घोषित कर दी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज भी पूरे राज्य में बारिश का अलर्ट जारी किया है। आइएमडी द्वारा अलर्ट जारी किए जाने के बाद प्रशासन ने स्कूलों में छुट्टी घोषित करने का निर्णय लिया है।

राज्य के इन जिलों के स्कूल-कालेजों में है छुट्टी

तमिलनाडु के तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, शिवगंगा, डिंडीगुल, मदुरै और अन्य जिलों में स्थित स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित की गई है। तिरुवल्लूर के जिला कलेक्टर ने शुक्रवार को कल (शनिवार) के लिए बारिश के पूर्वानुमान के आधार पर तिरुवल्लूर जिले के सभी स्कूलों और कॉलेजों में शनिवार के लिए छुट्टी की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार ने ग्रीन एनर्जी खरीदने के लिए पोर्टल किया लांच, पर्यावरण अनुकूल बिजली खरीदने की राह हुई आसान

बारिश के चलते पुडुचेरी के स्कूलों में भी छुट्टी की घोषणा

रिपोर्टों के अनुसार कांचीपुरम और मदुरै जिलों में स्कूल और कॉलेज दोनों बंद रहेंगे। हालांकि, शिवगंगा और डिंडीगुल जिलों में केवल स्कूल बंद रहेंगे। इस बीच, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन रंगासामी ने भी भारी बारिश को देखते हुए सभी स्कूलों और कॉलेजों में आज छुट्टी की घोषणा की है। पुडुचेरी में भीषण जलभराव की वजह से बारिश की तस्वीरें भी सामने आई हैं।

यह भी पढ़ें: Modi-Pawan Meet: अभिनेता पवन कल्याण ने पीएम मोदी से की मुलाकात, आंध्र प्रदेश के लिए अच्छे दिनों की जताई उम्मीद

मौसम में हो रहा परिवर्तन

आईएमडी ने श्रीलंका के तट से दूर बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी के ऊपर संबंधित चक्रवाती परिसंचरण के साथ एक कम दबाव के क्षेत्र की सूचना दी है। इसके चलते अगले 24 घंटों में बारिश तेज होने की संभावना है।

दक्षिण-पश्चिम खाड़ी पर बना हुआ है निम्न दबाव का क्षेत्र

आईएमडी ने ट्विटर पर लिखा कि श्रीलंका तट से दूर बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी के ऊपर निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जो संबंधित चक्रवाती परिसंचरण के साथ मध्य-क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है। अगले 24 घंटों के दौरान इसके और अधिक तेज होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी