सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील रद करने की मांग संबंधी याचिका पर सुनवाई टली

राफेल सौदे को रद करने की मांग वाली जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई 10 अक्टूबर तक टाल दी है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 08:19 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 08:20 PM (IST)
सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील रद करने की मांग संबंधी याचिका पर सुनवाई टली
सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील रद करने की मांग संबंधी याचिका पर सुनवाई टली

 जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। राफेल सौदे को रद करने की मांग वाली जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई 10 अक्टूबर तक टाल दी है। न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, नवीन सिन्हा व केएम जोसेफ की पीठ ने याचिकाकर्ता की ओर से सुनवाई टालने के लिए दिए पत्र पर संज्ञान लेते हुए मामले की सुनवाई टाल दी।

सुप्रीम के एक वकील ने याचिका दाखिल कर भारत और फ्रांस के बीच फाइटर जेट को लेकर हुए राफेल सौदे को रद करने और उस पर रोक लगाने की मांग की है।

मंगलवार को मामले पर सुनवाई के दौरान जब याचिकाकर्ता वकील ने कोर्ट में पेश होकर इस मामले में अतिरिक्त दस्तावेज दाखिल करने की अनुमति मांगी और सुनवाई स्थगित करने का आग्रह किया तो कोर्ट ने उनसे कहा कि आप ने ही सुनवाई टालने का आग्रह करते हुए यह पत्र सर्कुलेट किया है जिसमें स्वास्थ्य खराब होने के आधार पर सुनवाई टालने का अनुरोध किया गया है।

अब आप कह रहे हैं कि अतिरिक्त दस्तावेज दाखिल करने की इजाजत देते हुए सुनवाई टाल दी जाए। पीठ ने कहा कि वे सामान्य तौर पर 10 अक्टूबर तक मामले की सुनवाई टाल रहे हैं।

याचिका में राफेल डील को चुनौती देते हुए कहा गया है कि इस सौदे में भ्रष्टाचार हुआ है और इसे संविधान के अनुच्छेद 253 के मुताबिक संसद से अनुमोदित नहीं कराया गया है।

chat bot
आपका साथी