तलाक मामले में गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भरतसिंह सोलंकी की पत्‍नी रेशमा को मिल रही जान से मारने की धमकी

घरेलू हिंसा का सामना कर रहीं गुजरात कांग्रेस के प्रमुख नेता भरतसिंह सोलंकी की पत्नी रेशमा सोलंकी ने जान से मारने की धमकी मिलने आरोप लगाया है। उनका कहना है कि मैं सुरक्षा के लिए अमेरिका चली गई थी।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 29 Mar 2022 08:08 PM (IST) Updated:Tue, 29 Mar 2022 11:28 PM (IST)
तलाक मामले में गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भरतसिंह सोलंकी की पत्‍नी रेशमा को मिल रही जान से मारने की धमकी
घरेलू हिंसा का सामना कर रहीं गुजरात कांग्रेस के प्रमुख नेता भरतसिंह सोलंकी की पत्नी रेशमा सोलंकी।

आनंद, एएनआइ। घरेलू हिंसा का सामना कर रहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री व गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भरतसिंह सोलंकी की पत्नी रेशमा सोलंकी ने जान से मारने की धमकी मिलने आरोप लगाया है। उनका कहना है कि मैं सुरक्षा के लिए अमेरिका चली गई थी। जब मैं लौटी तो मैंने 2-3 बार घर में घुसने की कोशिश की, लेकिन मुझे बाहर निकाल दिया गया और कहा गया कि अगर मैं वापस आई तो मुझे मार दिया जाएगा। रेशमा ने कहा कि भरत सिंह अपने राजनीतिक रसूख व प्रभाव का इस्तेमाल करते हैं तथा घर पर उनके साथ मारपीट भी की। उसे जान से मारने की धमकी देने के साथ धक्का-मुक्की कर घर से निकाल दिया था। रेशमा सोलंकी ने कहा कि मुझे एक झूठा नोटिस भेजा गया, जिससे मेरे परिवार और मेरी छवि खराब हुई। हमें बदनाम करने के लिए अफवाहें फैलाई जा रही हैं। मुझे कोर्ट का रुख करना पड़ा और आनंद के एसपी से सुरक्षा मांगी है। मैंने इसके लिए एक याचिका दायर की है। मैं एक भारतीय महिला हूं, मैं अपने पति के साथ रहूंगी, उसे तलाक नहीं दूंगी।

Anand | Gujarat Congress' Bharatsinh Solanki's estranged wife Reshma Solanki alleges receiving death threats & facing domestic violence

She says, "I fled to US for safety.When I returned,I tried to enter house 2-3 times but was thrown out&told that if I come back I'll be killed" pic.twitter.com/RM0Aw5y61q

— ANI (@ANI) March 29, 2022

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत माधव सिंह सोलंकी के पुत्र व पूर्व मंत्री भरत सिंह सोलंकी व उनकी पत्नी रेशमा पटेल के बीच पिछले कुछ सालों से विवाद चल रहा है। भरत सिंह सोलंकी अपनी पत्नी से तलाक लेना चाहते हैं, लेकिन रेशमा ने इससे इन्कार करते हुए भरत सिंह पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है। इस मामले में रेशमा ने आणंद जिले के बोरसद में स्थानीय अदालत में एक याचिका भी दाखिल की है।

भरत सिंह दो बार गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। पिछले दो विधानसभा चुनाव उनके अध्यक्ष रहते ही कांग्रेस हारी है। भरत सिंह ने कांग्रेस विधायकों को डिनर पर बुलाकर आगामी विधानसभा की रणनीति पर चर्चा की थी। सोलंकी प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता होने के साथ राज्य कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी के रूप में सबसे प्रबल दावेदार भी माने जाते हैं।

chat bot
आपका साथी