कांग्रेस के नेता ने गौड़ा की नेम प्लेट उखाड़ी, पैर से कुचला

रेलवे द्वारा यात्री किराये व माल भाड़े में की गई भारी-भरकम वृद्धि वापस नहीं लिए जाने से नाराज कांग्रेस नेताओं ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली की अगुवाई में मंगलवार को रेल मंत्री सदानंद गौड़ा के आवास पर उग्र प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने गौड़ा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उनके आवास पर

By Edited By: Publish:Wed, 09 Jul 2014 02:53 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jul 2014 07:13 AM (IST)
कांग्रेस के नेता ने गौड़ा की नेम प्लेट उखाड़ी, पैर से कुचला

नई दिल्ली। रेलवे द्वारा यात्री किराये व माल भाड़े में की गई भारी-भरकम वृद्धि वापस नहीं लिए जाने से नाराज कांग्रेस नेताओं ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली की अगुवाई में मंगलवार को रेल मंत्री सदानंद गौड़ा के आवास पर उग्र प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने गौड़ा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उनके आवास पर लगी नेम प्लेट को उखाड़कर जमीन पर फेंक दिया। पार्टी नेता और पूर्व विधायक मुकेश शर्मा नेम प्लेट को पैर से कुचलते भी नजर आए। पुलिस ने लवली, मुकेश शर्मा और 60 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

लोकसभा में बजट पेश करने के बाद रेल मंत्री सदानंद गौड़ा अपने आवास पर पहुंचे। वहां पर कांग्रेस कार्यकर्ता पहले से प्रदर्शन कर रहे थे। गौड़ा को देखते ही कार्यकर्ताओं ने उनकी कार को चारो ओर से घेर लिया। कुछ ने गाड़ी पर चढ़ने की भी कोशिश की लेकिन वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पीछे धकेलकर गाड़ी को आगे निकाला।

प्रदर्शन के बीच अपनी कार में बैठे हुए गौड़ा मुस्कुराते नजर आए। नेम प्लेट प्रकरण को लेकर अरविंदर सिंह लवली ने सफाई दी है कि वह धक्का-मुक्की में गिर गई थी। हमारा इरादा किसी का अपमान करना नहीं है, हम तो रेल भाड़े में की गई वृद्धि को वापस लेने की मांग कर रहे थे।

पढ़ें:रेलवे बोर्ड पर नकेल डालने की मोदी सरकार ने दिखाई हिम्मत

chat bot
आपका साथी