Visakhapatnam Gas Leak: दवा कंपनी में गैस लीक से 2 लोगों की मौत, 4 अस्पताल में भर्ती

आंध्र प्रदेश के सीएम कार्यालय ने बताया कि सोमवार रात 11.30 बजे गैस रिसाव के कारण यह दुर्घटना हुई।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Tue, 30 Jun 2020 08:14 AM (IST) Updated:Tue, 30 Jun 2020 01:34 PM (IST)
Visakhapatnam Gas Leak: दवा कंपनी में गैस लीक से 2 लोगों की मौत, 4 अस्पताल में भर्ती
Visakhapatnam Gas Leak: दवा कंपनी में गैस लीक से 2 लोगों की मौत, 4 अस्पताल में भर्ती

विशाखापत्तनम, एजेंसियां। आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में सैनॉर लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड में गैस के रिसाव से 2 कर्मचारियों की मौत हौ गई है, जबकि 4 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के अनुसार, स्थिति अब नियंत्रण में है। मरने वाले 2 व्यक्ति मजदूर थे और गैस के रिसाव वली जगह पर मौजूद थे।

आंध्र प्रदेश के सीएम कार्यालय ने बताया कि कल रात 11.30 बजे गैस रिसाव के कारण यह दुर्घटना हुई है। एहतियात के तौर पर फैक्ट्री को तत्काल बंद कर दिया गया। अधिकारियों के मुताबिक गैस का रिसाव तब हुआ जब बेंजीन गैस को रिएक्टर में डाला जा रहा था।

#UPDATE - 2 people dead & 4 admitted at hospitals. Situation under control now. The 2 persons who died were workers and were present at the leakage site. Gas has not spread anywhere else: Uday Kumar, Inspector, Parwada Police Station https://t.co/ogbuc3QfoY" rel="nofollow pic.twitter.com/TuPCeWK8ZF

— ANI (@ANI) June 30, 2020

मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने जिला कलेक्टर वी. विनय चंद से इस घटना के बारे में जानकारी ली और उन्हें अस्पताल में भार्ती लोगों के इलाज के लिए बेहतर चिकित्सा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। अस्पताल में भर्ती एक कर्मचारी को वेटिलेटर पर रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक मृतकों में कंपनी का एक वरिष्ठ कर्मचारी भी शामिल है।

जिला कलेक्टर विनय चंद ने संयुक्त कलेक्टर की अगुवाई में अधिकारियों के चार सदस्यीय दल का गठन किया है, जो दुर्घटना के कारणों की जांच करेगी। तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने सरकार से मृतकों के परिवारों की सहायता करने का अनुरोध किया है।

इससे पहले कुरनूल जिले में एसपीवाई एग्रो इंडस्ट्रीज में शनिवार को अमोनिया गैस लीक की वजह से एक मजदूर की मौत हो गई थी। 7 मई को गैस लीक की एक अन्य घटना में 12 लोगों की जान चली गई थी, जबकि 3 हजार लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इस दौरान करीब 800 टन खतरनाक स्टाइरीन गैस का रिसाव हुआ था। 

chat bot
आपका साथी