G20 Summit: 'दामाद बनकर भारत आना अच्छा लग रहा है', पत्नी के साथ दिल्ली पुहंचकर बोले Rishi Sunak

G20 Summit जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक दिल्ली पहुंच गए हैं। ऋषि सुनक से जब पूछा गया कि उन्हें यहां आकर कैसा लगा। उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि दामाद बनकर भारत आना बेहद खास लग रहा है। बता दें कि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति भारतीय मूल की है और इसलिए उन्होंने खुद को भारत का दामाद बताया।

By AgencyEdited By: Publish:Fri, 08 Sep 2023 05:18 PM (IST) Updated:Fri, 08 Sep 2023 05:18 PM (IST)
G20 Summit: 'दामाद बनकर भारत आना अच्छा लग रहा है', पत्नी के साथ दिल्ली पुहंचकर बोले Rishi Sunak
G20 Summit ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक भारत पहुंचे।

नई दिल्ली, एजेंसी। G20 Summit राजधानी दिल्ली में आयोजित होने जा रहे जी20 सम्मेलन का आगाज कल से होने जा रहा है। सम्मेलन में भाग लेने के लिए विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्ष दिल्ली पहुंच रहे हैं। इस बीच ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक दिल्ली पहुंच गए हैं। दिल्ली पहुंचते ही सुनक ने पत्रकारों से वार्ता की और काफी मजाकिया अंदाज में दिखे।

दामाद बनकर भारत आना खास लगा

पत्रकारों से बातचीत के दौरान ऋषि सुनक से जब पूछा गया कि उन्हें यहां आकर कैसा लगा। उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि दामाद बनकर भारत आना बेहद खास लग रहा है। बता दें कि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति भारतीय मूल की है और इसलिए उन्होंने खुद को भारत का दामाद बताया।

यह भी पढ़ें- G20 Summit 2023 LIVE Updates: शेख हसीना के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक दिल्ली पहुंचे, अब बाइडेन और मैक्रों का इंतजार

भारत मेरे काफी करीब

ब्रिटिश पीएम ने आगे कहा कि मुझे भारत आना काफी पसंद है। ऐसा इसलिए, क्योंकि भारत मेरे काफी करीब है और मैं यहां आने के लिए काफी उत्साहित था। 

जी20 में शामिल होने का बताया एजेंडा

जी20 समिट में भाग लेने तीन दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे ऋषि सुनक ने कहा कि मैं एक स्पष्ट एजेंडे के साथ इस शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए आया हूं। उन्होंने कहा कि मेरा एजेंडा यही हैं कि कैसे वैश्विक अर्थव्यवस्था को स्थिर बनाना है। इसके लिए अंतर्राष्ट्रीय संबंधों को बेहतर करना होगा।

रूस-यूक्रेन जंग भी होगा चर्चा का मुद्दा

शिखर वार्ता के दौरान ब्रिटेन के एजेंडे में रूस-यूक्रेन जंग पर भी चर्चा होगी। रूस जंग प्रमुख विषय के रूप में चिह्नित किया गया है। ब्रिटेन ने कहा कि एक बार फिर, व्लादिमीर पुतिन जी20 में अपना चेहरा दिखाने में विफल हो रहे हैं, क्योंकि वो आलोचना से डर रहे हैं।

बता दें कि सुनक के साथ पीएम मोदी द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे, जिसमें मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) वार्ता पर भी चर्चा होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी