जम्‍मू कश्‍मीर के सरकारी अस्‍पतालों में 1 जून से मिलेंगी मुफ्त दवाएं

जम्‍मू कश्‍मीर सरकार द्वारा संचालित सभी अस्‍पतालों मे 1 जून से मुफ्त दवाइयां मिलेंगी। इसके अलावा राज्‍य सरकार ने केंद्र से राज्‍य में एक कैंसर अस्‍पताल बनवाने का भी आग्रह किया है।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Sun, 01 May 2016 08:10 PM (IST) Updated:Sun, 01 May 2016 08:44 PM (IST)
जम्‍मू कश्‍मीर के सरकारी अस्‍पतालों में 1 जून से मिलेंगी मुफ्त दवाएं

जम्मू। जम्मू कश्मीर के सभी राज्य सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में 1 जून से मरीजों को दवाएं मुफ्त में दी जाएंगी। इसके साथ ही किश्तवाड़ में एक सौ बिस्तरों वालाा अस्पताल भी बनाया जाएगा। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बाली भगत ने बताया है कि काफी समय से राज्य के लोगों की मांग के अनुरूप अस्पतालों में मुफ्त दवाई वितरण की इस योजना को लागू किया गया है। इससे काफी संख्या में लोगों को मदद पहुंचेगी।

बाली ने बताया है कि सर्दियों के मौसम में अक्सर किश्तवाड़ का इलाका पूरे राज्य से कट जाता है। ऐसे में यहां के लोगों को काफी समस्याएं भी आती हैं। इसके मद्देनजर यहां पर एक सौ बिस्तरों वालेे अस्पताल का भी निर्माण तेजी से किया जाएगा। यह इसलिए भी जरूरी है क्योंकि यह पूरा एरिया एक्सीडेंट प्रोन जोन में आता है। साथ ही राज्य के विकास के लिए भी यह बेहद जरूरी है कि लोगों को उनके नजदीक ही स्वास्थ्य सेवाएं दी जाएं।

सरकार ने कहा, घूसखोरों की खैर नहीं; ईमानदार डरें नहीं

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि राज्य की नई मुखिया मेहबूबा मुफ्ती लोगों को सुविधाएं पहुंचाने की पूरी कोश्ािश कर रही हैं। इसके अलावा राज्य सरकार की तरफ से केंद्र को राज्य में एक कैंसर अस्पताल बनवाने की भी अपील की गई है। बाली ने बताया है कि राज्य में कैंसर के मरीजों को इसके इलाज के लिए दिल्ली के चक्कर लगाने पड़ते हैं।उन्होंने उम्मीद जताई है कि केंंद्र सरकार राज्य की इस मांग पर जल्द ही मुहर लगा देगी और कैंसर अस्पताल का काम भी शुरू हो जाएगा। उनके मुताबिक राज्य सरकार का पूरा फोकस शिक्षा, सड़क और स्वास्थ्य के साथ अन्य सभी जगहों पर है।

फीस न देने पर सेंट जेवियर स्कूल ने रोका छात्रों का रिजल्ट, अभिभावक परेशान

chat bot
आपका साथी