जंग का मैदान बना बॉर्डर, घुसपैठ की कोशिश की गई नाकाम

भारत-पाक सीमा जंग का मैदान बन गई है। अंतरराष्ट्रीय सीमा अरनिया से लेकर पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा तक पाकिस्तानी सेना भारी गोलीबारी के साथ मोर्टार के गोले दाग रही है। कई गोले रिहायशी क्षेत्रों में भी गिर रहे हैं। इसमें बीएसएफ के चार जवान घायल हो गए। भारत की ओर से भी पाक गोलीबारी का करारा जवाब दिया जा रहा है। पुंछ जिले में घुसपैठ का प्रयास भी हुआ, जिसे नाकाम बना दिया गया।

By Edited By: Publish:Fri, 18 Oct 2013 10:20 PM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2013 09:40 AM (IST)
जंग का मैदान बना बॉर्डर, घुसपैठ की कोशिश की गई नाकाम

जागरण ब्यूरो, जम्मू। भारत-पाक सीमा जंग का मैदान बन गई है। अंतरराष्ट्रीय सीमा अरनिया से लेकर पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा तक पाकिस्तानी सेना भारी गोलीबारी के साथ मोर्टार के गोले दाग रही है। कई गोले रिहायशी क्षेत्रों में भी गिर रहे हैं। इसमें बीएसएफ के चार जवान घायल हो गए। भारत की ओर से भी पाक गोलीबारी का करारा जवाब दिया जा रहा है। पुंछ जिले में घुसपैठ का प्रयास भी हुआ, जिसे नाकाम कर दिया गया।

पढ़ें: पीएम घाटी के रक्षा इंतजामों से खफा

पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार तड़के जम्मू के अरनिया सेक्टर में भारी गोलीबारी की, जिससे निकोवाल पोस्ट पर तैनात दो जवान घायल हो गए। घायल जवानों की पहचान बीएसएफ की 193 वाहिनी के हवलदार ददन ठाकुर निवासी उत्तर प्रदेश व एएसआइ हसनदा के रूप में हुई है। शाम को पाकिस्तान ने भारतीय क्षेत्र में गोलीबारी और तेज कर दी। सीमा से सटे रिहायशी इलाकों में भी मोर्टार के गोले गिराए गए, जिससे पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई। इसमें दो और बीएसएफ जवान घायल हो गए। इनकी पहचान सर्वोध्य सिंह निवासी छपरा, बिहार और समीर घोष निवासी बंगाल के रूप में हुई। बीएसएफ के पीआरओ डिप्टी कमांडेंट विनोद यादव ने बताया कि पाकिस्तान के आक्रामक रवैये को देखते हुए सुरक्षाबल ने आरएसपुरा के अब्दुल्लियां, हंसुचक, सुचेतगढ़, निकोवाल, घराना, घरानी व परगवाल के नजवाल इलाकों में किसानों को सीमा पर स्थित अपने खेतों में जाने की इजाजत नहीं दी।

मामला पाक के समक्ष उठाए केंद्र : उमर

श्रीनगर। मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पाकिस्तान की ओर से आए दिन किए जा रहे संघर्ष विराम के उल्लंघन पर गहरा रोष जताते हुए कहा कि यह मामला अब दिन प्रतिदिन गंभीर होता जा रहा है। इसलिए केंद्र सरकार को पाकिस्तान के साथ इस मुद्दे को सख्ती और प्रभावी तरीके से उठाना चाहिए। उमर ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे भी हालात का जायजा लेने के लिए दो दिन बाद 22 अक्टूबर को जम्मू आ रहे हैं।

पाक घुसपैठिया गिरफ्तार

रामगढ़। जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के अग्रिम बसंतर इलाके से सीमा पार कर आए एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को शुक्रवार दोपहर बीएसएफ जवानों ने पकड़ लिया। घुसपैठिये की पहचान अब्दुल के रूप में हुई है। उससे चालीस रुपये की पाक करेंसी बरामद हुई। संभावना जताई जा रही है कि वह आतंकियों का गाइड हो सकता है।

-----------

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी