पूर्व सीएम अजीत जोगी की तबीयत बिगड़ी, दिल्‍ली भेजने के लिए बनाया ग्रीन कॉरिडोर

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमो अजीत जोगी की तबीयत मंगलवार शाम को अचानक और बिगड़ गई।

By Sanjay PokhriyalEdited By: Publish:Wed, 30 May 2018 10:17 AM (IST) Updated:Wed, 30 May 2018 10:17 AM (IST)
पूर्व सीएम अजीत जोगी की तबीयत बिगड़ी, दिल्‍ली भेजने के लिए बनाया ग्रीन कॉरिडोर
पूर्व सीएम अजीत जोगी की तबीयत बिगड़ी, दिल्‍ली भेजने के लिए बनाया ग्रीन कॉरिडोर

रायपुर [जेएनएन]। छत्तीसगढ़ के प्रथम मनोनीत मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमो अजीत जोगी को बेहतर उपचार के लिए गुड़गांव के मेदांता अस्‍पताल भेजा गया है। जोगी की तबीयत मंगलवार शाम को अचानक और बिगड़ गई। सांस लेने में तकलीफ शुरू हुई तो डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर शिफ्ट कर दिया। सूचना पर अस्‍पताल में बड़ी संख्‍या में जोगी के प्रशंसक जमा हो गए थे।

फेफड़े और ब्लड में इंफेक्शन की वजह से उनकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है, यही वजह है कि उन्हें दिल्ली के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। दिल्ली से एयर एंबुलेंस रायपुर मंगाई गई । उन्हें मंगलवार रात ही दिल्ली एयरलिफ्ट किया गया, जहां डॉ. नरेश त्रेहन की देखरेख में उनका इलाज होगा। इसके लिए रामकृष्‍ण अस्‍पताल से एयरपोर्ट तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया । उनकी विधायक पत्‍नी रेणु जोगी भी उनके साथ दिल्‍ली गई हैं।

जोगी को 24 मई को सर्दी, खांसी, बुखार के कारण रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था, जहां जांच में निमोनिया की पुष्टि हुई। अस्पताल संचालक डॉक्टर संदीप दवे के मुताबिक उनकी हालत में सुधार हो रहा था, लेकिन मंगलवार शाम 5.30 बजे एकाएक उनकी स्थिति बिगड़ने लगी।

रेणु जोगी के अनुसार जोगीजी की हालत स्थिर है और बेहतर उपचार के लिए उन्‍हें दिल्‍ली ले जाया जा रहा है। जोगी के विधायक बेटे अमित ने भी कहा कि उनकी हालत ठीक है और ऐहतियात के लिए ही दिल्‍ली ले जाया गया है। उन्‍होंने जोड़ा कि जोगी दवाओं नहीं दुआओं से ठीक होते हैं।

परिजनों ने डॉक्टर्स की सलाह पर उन्हें दिल्ली ले जाने का निर्णय लिया। डॉक्टर्स की एक टीम उनके साथ दिल्ली गई है। पिछले दिनों जोगी की स्थिति में सुधार के बाद उन्हें आईसीयू से बाहर निकाल लिया गया था। मंगलवार को उन्हें व्हीलचेयर पर अस्पताल के अंदर गलियारे में घुमाया भी गया।

रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल के टीबी एंड चेस्ट स्पेशलिस्ट डॉ. गिरीश अग्रवाल के मुताबिक जोगी लंबे समय से व्हीलचेयर पर हैं, मूवमेंट कम होता है। ब्लड टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है। संक्रमण कंट्रोल हो जाएगा। फेफड़े काम कर रहे हैं। वे इशारों में बात कर रहे हैं, चीजें समझ भी रहे हैं।

chat bot
आपका साथी