India-US Relations: विदेश मंत्री जयशंकर ने अमेरिकी एनएसए से की मुलाकात, पीएम मोदी की यात्रा को लेकर हुई बातचीत

India-US Relations विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन से मुलाकात की। यह मुलाकात काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि कुछ दिनों में ही पीएम मोदी अमेरिका जाने वाले हैं।

By AgencyEdited By: Publish:Wed, 14 Jun 2023 02:47 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jun 2023 02:47 PM (IST)
India-US Relations: विदेश मंत्री जयशंकर ने अमेरिकी एनएसए से की मुलाकात, पीएम मोदी की यात्रा को लेकर हुई बातचीत
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अमेरिकी एनएसए से की मुलाकात।

नई दिल्ली, एएनआई। India-US Relations: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन से मुलाकात की। यह मुलाकात काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि कुछ दिनों में ही पीएम मोदी अमेरिका जाने वाले हैं।

जयशंकर ने अमेरिकी एनएसए से की मुलाकात

जयशंकर ने बताया कि उन्होंने पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा को ध्यान में रखते हुए अमेरिकी एनएसए से बातचीत की। उन्होंने कहा कि दोनों के बीच भारत-अमेरिका साझेदारी के दृष्टिकोण से वैश्विक रणनीतिक विकास पर भी चर्चा की गई।

Great to meet US NSA @jakesullivan46 in South Block today morning.

Our conversation focused on preparing for PM @narendramodi’s upcoming US visit.

Also discussed global strategic developments from the perspective of our partnership. pic.twitter.com/qeAoYU5nXT

— Dr. S. Jaishankar (@DrSJaishankar) June 14, 2023

अगले हफ्ते अमेरिका जाएंगे पीएम मोदी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगले हफ्ते अमेरिकी दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी के इस दौरे से ठीक पहले अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जैक सुलिवन मंगलवार को भारत पहुंचे।

अमेरिकी एनएसए जैक सुलिवन पीएम मोदी की आगामी राजकीय यात्रा को लेकर उत्सुक दिखे। अमेरिकी एनएसए सुलिवन ने मंगलवार को पीएम मोदी से भी मुलाकात की थी।

जैक सुलिवन और पीएम मोदी की मुलाकात

जैक सुलिवन ने पीएम मोदी को द्विपक्षीय सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों में हुई प्रगति के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन राजकीय यात्रा पर प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि वह राष्ट्रपति बाइडन के साथ आपसी हित के द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर उपयोगी यात्रा और आकर्षक बातचीत के लिए उत्सुक हैं।

chat bot
आपका साथी