राजीव के हत्यारों की रिहाई के समर्थन में उतरे जस्टिस अय्यर

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता द्वारा राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई का फैसला भले ही सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया हो, लेकिन शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस वीआर कृष्ण अय्यर इसके समर्थन में उतर आए हैं। जस्टिस अय्यर ने जया के निर्णय का स्वागत करते हुए उनकी तारीफ की है। दूसरी ओर, फैसले का विरोध जताने पर बुधवार को त

By Edited By: Publish:Wed, 26 Feb 2014 10:37 PM (IST) Updated:Thu, 27 Feb 2014 07:38 AM (IST)
राजीव के हत्यारों की रिहाई के समर्थन में उतरे जस्टिस अय्यर

चेन्नई। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता द्वारा राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई का फैसला भले ही सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया हो, लेकिन शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस वीआर कृष्ण अय्यर इसके समर्थन में उतर आए हैं। जस्टिस अय्यर ने जया के निर्णय का स्वागत करते हुए उनकी तारीफ की है। दूसरी ओर, फैसले का विरोध जताने पर बुधवार को तमिलों ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के बाहर पथराव की कोशिश की। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं से उनकी भिड़ंत भी हुई। पिछले दिनों ही जयललिता ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारों को जेल से रिहा करने का फैसला किया था।

जस्टिस अय्यर ने जया को लिखे पत्र में कहा है कि वह हमेशा मौत की सजा के खिलाफ रहे हैं और दोषियों के लिए उनकी चिंता व करुणा के लिए उनकी सराहना करते हैं। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के राजीव गांधी के सात हत्यारों के प्रति चिंता जताने की सराहना की है।

इस बीच, वीर लक्ष्मी की अगुआई में 'तमिल पदै' (तमिल बल) के करीब 100 कार्यकर्ता जीपी रोड स्थित सत्यमूर्ति भवन पहुंचे और कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। यह देखकर कांग्रेस कार्यकर्ता भी बाहर निकल आए। देखते ही देखते दोनों गुट भिड़ गए और कुछ अज्ञात लोगों ने पथराव कर दिया। पुलिस ने मामला संभाला और प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेड़ दिया। कुछ को हिरासत में भी लिया गया है। पुलिस ने बिना अनुमति के विरोध प्रदर्शन करने को गैरकानूनी करार दिया है। एक अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

यह मामला शांत हुआ तो थोड़ी देर में तमिल फिल्म निर्माता से नेता बने सीमन की 'नाम तामिझर काची' के कार्यकर्ताओं ने इसी मुद्दे पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। हालांकि पुलिस ने उन्हें वहां से खदेड़ा।

पढ़े: नलिनी सहित सातों हत्यारों की रिहाई के विरोध में केंद्र

ट्विटर पर बोले लोग: 'सिस्टम के हाथों दोबारा मारे गए राजीव गांधी'

राजीव के हत्यारों की रिहाई का फैसला शर्मनाक: नारायणसामी

chat bot
आपका साथी