बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम, लश्कर व हिज्ब के 5 आतंकी गिरफ्तार

पांचों आतंकी गुरुवार रात नागरिक सचिवालय से करीब दो किलोमीटर दूर टेंगपोरा इलाके में पकड़े गए थे।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Sun, 23 Jul 2017 12:57 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jul 2017 01:08 PM (IST)
बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम, लश्कर व हिज्ब के 5 आतंकी गिरफ्तार
बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम, लश्कर व हिज्ब के 5 आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर। शहर में एक बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम बनाते हुए पुलिस ने लश्कर व हिजबुल मुजाहिदीन के पांच आतंकियों को हथियारों संग दबोच लिया।

पकड़े गए आतंकी कश्मीर में जिला पुलवामा के रहने वाले बताए जा रहे हैं। पुलिस इस मामले में पूरी तरह चुप्पी साधे हुए है, लेकिन सूत्रों ने बताया कि यह पांचों आतंकी गुरुवार रात नागरिक सचिवालय से करीब दो किलोमीटर दूर टेंगपोरा इलाके में पकड़े गए थे।

आतंकियों की पहचान मस्तान सबा, इश्फाक अहमद डार, आरिफ अहमद डार, मसरत अहमद डार और निसार अहमद लोन के रूप में हुई है। इश्फाक जिला पुलवामा के काकपोरा का रहने वाला है, जबकि निसार रत्नीपोरा पुलवामा का रहने है। अन्य तीन लागूरा पुलवामा के हैं।

पुलिस को अपने तंत्र से पता चला था कि आतंकियों का एक दल टेंगपोरा बाईपास के रास्ते श्रीनगर के बटमालू की तरफ आने वाला है। पुलिस ने टेंगपोरा में एक जगह नाका लगाया था।

नाका पार्टी को देखकर आतंकियों ने अपनी सूमो टैक्सी को वहां से वापस मोड़ लिया और कुछ दूरी पर जाकर उन्होंने उसे सड़क किनारे खड़ा कर किसी सुरक्षित जगह पर पनाह लेने का प्रयास किया, लेकिन नाका पार्टी ने पीछा कर उन्हें पकड़ लिया। उनका वाहन भी जब्त कर लिया गया। यह पांचों बीते एक साल के दौरान ही आतंकी बने हैं। पांचों आतंकियों से पूछताछ हो रही है। उन्होंने कथित तौर पर स्वीकार किया है कि वह शहर में और इसके बाहरी क्षेत्रों में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए ही आए थे।

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर: माछिल सेक्टर में एक पाकिस्तानी आतंकी ढेर

chat bot
आपका साथी