मुर्शिदाबाद के मेडिकल कॉलेज में आग, शिशु समेत तीन मरे

हादसे में सात रोगी समेत 18 लोग घायल हो गए। भगदड़ में कई शिशुओं को चोटें आई हैं।

By Monika minalEdited By: Publish:Sat, 27 Aug 2016 01:41 PM (IST) Updated:Sat, 27 Aug 2016 07:43 PM (IST)
मुर्शिदाबाद के मेडिकल कॉलेज में आग, शिशु समेत तीन मरे

जागरण संवाददाता, कोलकाता । पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के बहरमपुर में मेडिकल कॉलेज अस्पताल के वीआइपी वार्ड में आग के साथ निकले काले धुएं से दम घुटने के कारण आया समेत दो महिलाओं की मौत हो गई। जबकि भगदड़ के बीच एनआइसीयू (नवजात गहन चिकित्सा इकाई) वार्ड से शिशुओं को बचाने के दौरान हाथ से छूटकर घायल हुए शिशु की भी मौत हो गई।

हादसे में सात रोगी समेत 18 लोग घायल हो गए। भगदड़ में कई शिशुओं को चोटें आई हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री ममता बनर्जी ने घटना पर दुख जताते हुए स्वयं स्थिति पर निगरानी शुरू कर दी। उधर सरकार की ओर से शिशु की मौत के कारणों की भी जांच शुरू कर दी गई है। ममता ने घटना की सीआइडी जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये आर्थिक मदद देने की घोषणा की गई है।

पुलिस, अग्निशमन और स्वास्थ्य विभाग से मुख्यमंत्री ने रिपोर्ट तलब की है। सूत्रों के अनुसार शनिवार को दिन में करीब 11.50 बजे मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की दूसरी मंजिल पर पुरुष वार्ड में बने वीआइपी केबिन में अचानक एसी में आग लग गई। आग की लपटों के साथ निकले काले धुएं से वार्ड भर गया। घटना के बाद रोगियों, तीमारदारों और अस्पताल स्टाफ में अफरातफरी मच गई।

धुआं तीसरी मंजिल पर बने एनआइसीयू की ओर बढ़ने लगा तो दशहत फैल गई। जान बचाने को लोग भागने लगे। लेकिन आपातकालीन दरवाजे पर ताला लगा होने से सब फंस गए। इस बीच अग्निशमन विभाग को सूचना देने के साथ ही स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया। मरीजों को दरवाजा और खिड़कियां तोड़कर नीचे उतारा गया। बाद में अग्निशमन विभाग की दो गाडि़यों की मदद से आग पर काबू पाया गया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।

पटाखा गोदाम में लगी भीषण आग, दहशत में दुकानदार

घर में लगी भीषण आग, एक विदेशी नागरिक भी झुलसा

chat bot
आपका साथी