छत्तीसगढ़ में 17 तब्लीगी जमातियों पर एफआइआर, जानकारी छिपाने पर की गई कार्रवाई

छत्तीसगढ़ सरकार ने दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज से लौटे तब्लीगी जमात और उनसे जुड़े 107 लोगों की जांच कराई थी। इसकी रिपोर्ट सोमवार दोपहर बाद जारी की गई।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Mon, 06 Apr 2020 10:17 PM (IST) Updated:Mon, 06 Apr 2020 10:19 PM (IST)
छत्तीसगढ़ में 17 तब्लीगी जमातियों पर एफआइआर, जानकारी छिपाने पर की गई कार्रवाई
छत्तीसगढ़ में 17 तब्लीगी जमातियों पर एफआइआर, जानकारी छिपाने पर की गई कार्रवाई

रायपुर, जेएनएन। छत्तीसगढ़ में तब्लीगी जमात के 17 लोगों पर जानकारी छिपाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। इनमें 16 लोग कोरबा जिले की कटघोरा मस्जिद में मिले थे, जबकि एक अंबिकापुर में।

उधर, सरकार ने दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज से लौटे तब्लीगी जमात और उनसे जुड़े 107 लोगों की जांच कराई थी। इसकी रिपोर्ट सोमवार दोपहर बाद जारी की गई। इसके अनुसार, 83 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं, जबकि 23 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है। इसमें कठघोरा की मस्जिद से मिले एक 16 वर्षीय युवक का सैंपल पहले ही पॉजिटिव पाया गया है। उसे एम्स में भर्ती कराया गया है।

विदेशी तब्लीगी जमातियों को भेजेंगे उनके मुल्क

मध्य प्रदेश के भोपाल में मौजूद विदेशी तब्लीगी जमातियों की पूरी जानकारी जुटाने के बाद पुलिस अब उन्हें डिपोर्ट (देश से बाहर करना) करने की तैयारी कर रही है। अभी उनकी संख्या करीब 70 है। पुलिस के आलाधिकारियों के मुताबिक मार्च के पहले सप्ताह में बेल्जियम, म्यांमार, कनाडा और आईवरी पोस्ट से तब्लीगी जमाती भोपाल पहुंचे थे। इनमें अधिकांश श्यामला हिल्स, ऐशबाग और जहांगीराबाद की मस्जिदों में रुके थे। सभी 70 लोगों की जांच करवाई गई तो उनमें से 20 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। सभी विदेशी जमातियों को ताजुल मस्जिद में शिफ्ट कर दिया गया है। उपेंद्र जैन, आइजी भोपाल जोन का कहना है कि जमातियों को बाहर भेजा जाएगा। इससे संबंधित प्रक्रिया शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी