बंगाल के मुर्शिदाबाद में घर में रखे देशी बमों में विस्फोट, तीन लोगों की मौत

बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में घर में रखे देशी बमों में विस्फोट होने से तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने मरने वाले दो लोगों की पहचान होने का दावा किया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 28 Oct 2019 11:46 PM (IST) Updated:Mon, 28 Oct 2019 11:51 PM (IST)
बंगाल के मुर्शिदाबाद में घर में रखे देशी बमों में विस्फोट, तीन लोगों की मौत
बंगाल के मुर्शिदाबाद में घर में रखे देशी बमों में विस्फोट, तीन लोगों की मौत

 जागरण संवाददाता, मुर्शिदाबाद। बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में घर में रखे देशी बमों में विस्फोट होने से तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने मरने वाले दो लोगों की पहचान होने का दावा किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

तेज धमाके से पूरा इलाका दहल उठा

सूत्रों के अनुसार सोमवार शाम करीब साढ़े छह बजे जलंगी के घोषपाड़ा में स्थित एक घर में अचानक हुए तेज धमाके से पूरा इलाका दहल उठा। घर की छत और दीवार उड़ गई। सूचना पर पहुंची पुलिस को अंदर तीन लोगों के शव क्षत-विक्षत अवस्था में पड़े मिले। सूत्रों की माने तो घर में मौजूद देशी बमों को एक स्थान से दूसरे स्थान में शिफ्ट करते वक्त विस्फोट हुआ है। 

तृणमूल कांग्रेस के दो गुटों के बीच संघर्ष

पुलिस का कहना है कि घर में मौजूद बमों में विस्फोट हुआ था या किसी ने बाहर से बम फेंककर घटना को अंजाम दिया है इसकी जांच की जा रही है। उधर, पंचायत सदस्य चंपा बीबी ने एक मृतक को तृणमूल कांग्रेस का कार्यकर्ता बताया है। कहा कि काफी दिनों से तृणमूल कांग्रेस के गुटों में विवाद चला आ रहा था, जिसकी वजह से ही इस वारदात को अंजाम दिया गया होगा। जबकि स्थानीय विधायक ने मृतक का तृणमूल के साथ संबंध होने से इन्कार किया है।

ट्रिपल मर्डर का पुलिस ने किया था खुलासा 

इससे पहले आठ अक्टूबर को मुर्शिदाबाद में पेशे से शिक्षक बंधु प्रकाश पाल, उसकी पत्नी ब्यूटी पाल और आठ वर्षीय बेटे बंधु अंगन पाल की खून में सनी लाश घर से बरामद हुई थी। पहले इस मामले का राजनीतिक रंग दिया गया। बाद में इसे मामले का खुलासा पुलिस ने किया था। बाद में पेशे से राजमिस्त्री उत्पल ने शिक्षक परिवार की हत्या करने का जुर्म स्वीकार कर लिया है। मृतक शिक्षक कई बीमा कंपनियों के साथ जुड़ा हुआ था। उत्पल ने भी उससे बीमा करवाया था। किश्त जमा करने के लिए उसने शिक्षक को 48 हजार रुपये दिए थे। कुछ दिनों बाद रसीद मांगने पर शिक्षक आनाकानी करने लगा था। किश्त के जमा नहीं होने पर उत्पल ने उससे रकम वापस करने को कहा। इस पर शिक्षक ने उसे सार्वजनिक रूप से अपमानित किया था। इसका बदला लेने के लिए उत्पल ने हत्या करने की साजिश रची थी।

chat bot
आपका साथी