पाक के पूर्व रक्षामंत्री ने माना, लादेन के बारे में पहले से थी जानकारी

अातंकी सरगना अोसामा-बिन-लादेन के बारे में पाकिस्तान को अमेरिकी हमले से पहले ही सब जानकारी थी। पाकिस्तान का शीर्ष और सैन्य नेतृत्व 2011 में अमेरिकी नेवी सील के अभियान में ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के काफी पहले से ही उसकी देश में मौजूदगी के बारे में जानता था।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Wed, 14 Oct 2015 02:57 AM (IST) Updated:Wed, 14 Oct 2015 09:44 AM (IST)
पाक के पूर्व रक्षामंत्री ने माना, लादेन के बारे में पहले से थी जानकारी

नई दिल्ली। अातंकी सरगना अोसामा-बिन-लादेन के बारे में पाकिस्तान को अमेरिकी हमले से पहले ही सब जानकारी थी। पाकिस्तान का शीर्ष और सैन्य नेतृत्व 2011 में अमेरिकी नेवी सील के अभियान में ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के काफी पहले से ही उसकी देश में मौजूदगी के बारे में जानता था। यह दावा पाकिस्तान के तत्कालीन रक्षा मंत्री ने किया है।

चौधरी अहमद मुख्तार 2008 से 2012 के बीच पाकिस्तान के रक्षा मंत्री थे। चौधरी के मुताबिक, पाकिस्तानी संस्थाएं, देश की प्रभावशाली सेना के प्रमुख और खुफिया एजेंसी आइएसआइ को पता था कि ओसामा एबोटाबाद में रह रहा है।

पढ़ेंः ओसामा के बेटे ने अमेरिका से मांगा पिता का डेथ सर्टिफिकेट

उन्होंने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी, तत्कालीन सेना प्रमुख अशफाक परवेज कयानी समेत सभी लोग जानते थे कि ओसामा पाकिस्तान में है। ओसामा दो मई 2011 को अमेरिकी नेवी सील के एक अभियान में मारा गया था।

पढ़ेंः लादेन को थी 2008 के मुंबई हमले की पूर्व जानकारी

chat bot
आपका साथी