महिला डॉक्टर को परेशान करने के लिए बेंगलुरु मेडिकल कॉलेज में जांच

कर्नाटक के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने शनिवार को शहर के एक मेडिकल कॉलेज में एक महिला डॉक्टर के कथित उत्पीड़न की जांच के आदेश दिए हैं।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 05:17 PM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 05:17 PM (IST)
महिला डॉक्टर को परेशान करने के लिए बेंगलुरु मेडिकल कॉलेज में जांच
महिला डॉक्टर को परेशान करने के लिए बेंगलुरु मेडिकल कॉलेज में जांच

बेंगलुरु, आईएएनएस। कर्नाटक के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने शनिवार को शहर के एक मेडिकल कॉलेज में एक महिला डॉक्टर के कथित उत्पीड़न की जांच के आदेश दिए हैं, क्योंकि उसने दोषपूर्ण मुखौटे और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) की शिकायत की और बाद में कोरोना वायरस (कोविद -19) का परीक्षण किया।

सुधाकर ने कहा कि मैंने केम्पेगौड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (केआईएमएस) के डॉक्टरों को दोषपूर्ण मास्क और पीपीई किट की आपूर्ति पर ध्यान दिया है और जांच के आदेश दिए हैं। मंत्री ने कहा कि दोषी पाए जाने पर अस्पताल के प्रबंधन को जिम्मेदार माना जाएगा।

सुधाकर द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, KIMS की एक महिला डॉक्टर ने N-95 मास्क के दोषपूर्ण पीपीई किट और कमी के बारे में एक सवाल उठाया। लेकिन प्रबंधन द्वारा हैरान और हंसी उड़ाई गई। पिछले सप्ताह उसने लगभग 95 पीपीसी किट और N-95 की कमी के बारे में सवाल उठाया। लेकिन KIMS के प्रशासनिक चिकित्सा अधिकारी ने इस मुद्दे को उठाने के लिए उसे झिड़क दिया। 

एक वायरल पोस्ट में डॉक्टर के चचेरे भाइयों में से एक ने कथित रूप से उपहास के बाद, डॉक्टर ने खुद के एन 95 मास्क खरीदने की बात बताई, लेकिन बाद में कोरोना वायरस (कोविद -19) के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। 

उधर बात करें कोरोना वायरस की तो राज्य में कोरोना वायरस अब तक कुल 19710 मामले सामने आ गए हैं। राज्य में कोरोना वायरस के फिलहाल,  10612 एक्टिव केस हैं। राज्य में कोरोना वायरस से अब तक 8805  संक्रमित लोग ठीक हो गए हैं। वहीं, कोरोना वायरस के कारण अब तक राज्य में  293 लोगों की मौत हो गई है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के देश में 6 लाख से अधिक संक्रमित लोग हैं। हालांकि, कोरोना वायरस के एक्टिव केस से ज्यादा कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या है। 

chat bot
आपका साथी