Handwara Encounter: कश्मीर में 59 घंटे बाद मुठभेड़ खत्म, दो आतंकी ढेर

हंदवाड़ा के बाबागुंड में शुक्रवार से चल रहा एनकाउंटर आज तीसरे दिन भी जारी। सुरक्षाबलों के 5 जवान अब तक हो चुके हैं शहीद।

By TaniskEdited By: Publish:Sun, 03 Mar 2019 08:51 AM (IST) Updated:Sun, 03 Mar 2019 09:03 PM (IST)
Handwara Encounter: कश्मीर में 59 घंटे बाद मुठभेड़ खत्म, दो आतंकी ढेर
Handwara Encounter: कश्मीर में 59 घंटे बाद मुठभेड़ खत्म, दो आतंकी ढेर

राज्य ब्यूरो, जम्मू। उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा जिले के बाबागुंड क्षेत्र में गुरुवार रात से चल रही मुठभेड़ करीब 59 घंटे बाद रविवार दोपहर को खत्म हो गई। मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक इंस्पेक्टर सहित पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं। वहीं, एक नागरिक की भी मौत हुई है। फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान जारी है ताकि यह सुनिश्चित बनाया जा सके कि यहां कोई और आतंकवादी तो नहीं है।

सुरक्षाबलों ने बाबागुंड क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर गुरुवार आधी रात के बाद करीब एक बजे मुठभेड़ शुरू हुई थी। इस पर सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल, सीआरपीएफ की 92 बटालियन और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। इस पर एक घर में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलाबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया। शुक्रवार सुबह जब सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से मारे गए आतंकवादी का शव बरामद करने का प्रयास किया तो वहां मलबे में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

इसमें सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर पिंटू कुमार, जवान विनोद, पुलिस कर्मी नसीर अहमद खोली और गुलाम मुस्तफा मौके पर ही शहीद हो गए। यही नहीं 11 जवान भी घायल भी हुए थे। इस दौरान एक नागरिक वसीम अहमद मीर की भी मौत हो गई। इससे एक बार फिर मुठभेड़ शुरू हो गई। आतंकवादी कभी एक घर तो कभी दूसरे घर में पनाह लेते रहे। इसके बाद शनिवार सुबह 3 और 9 बटालियन के पैरा कमांडो मुठभेड़ में जुड़े। मुठभेड़ दिन भर चलती रही। इस दौरान कुछ घरों को भी नुकसान पहुंचा।

रविवार सुबह सुरक्षाबलों ने दूसरे आतंकवादी को भी मार गिराया। कहा जा रहा है मारा गया दूसरा आतंकवादी विदेशी था। इसके साथ ही रविवार दोपहर करीब 12 बजे गुरुवार रात से शुरू हुई मुठभेड़ खत्म घोषित कर दी गई। वहीं, रविवार को इलाज के दौरान एक और सीआरपीएफ जवान शहीद हो गया। इस तरह मुठभेड़ में शहीदों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। अभी दस जवान घायल हैं। 

chat bot
आपका साथी