ईडी ने सूरत में भाजपा नेता की 2.7 करोड़ की संपत्ति को अटैच किया

कर चोरी के आरोप में पिछले साल आयकर विभाग ने की थी छापेमारी। इसके बाद भाजपा ने सरमा को सूरत इकाई के उपाध्यक्ष पद से हटा दिया था। केंद्रीय एजेंसी ने एक बयान में कहा यह संपत्ति 2.7 करोड़ रुपये मूल्य की है इनका बाजार भाव करीब आठ करोड़ रुपये।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Tue, 05 Jan 2021 09:14 AM (IST) Updated:Tue, 05 Jan 2021 09:14 AM (IST)
ईडी ने सूरत में भाजपा नेता की 2.7 करोड़ की संपत्ति को अटैच किया
ईडी ने सूरत में भाजपा नेता की 2.7 करोड़ की संपत्ति को अटैच किया

नई दिल्ली, प्रेट्र। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लांड्रिंग के एक मामले में सूरत स्थित एक भाजपा नेता और उनसे संबंधित एक मीडिया कंपनी की 2.7 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। एजेंसी ने कहा कि मनी लांड्रिंग निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत पीवीएस सरमा, उनकी पत्नी अन्नपूर्णा सरमा, बेटे पी सुशांत सरमा और संकेत मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ संपत्ति अटैच करने का प्रारंभिक आदेश जारी किया गया है। पीवीएस सरमा मीडिया कंपनी में निदेशक हैं।

अटैच की गई सभी अचल संपत्तियां हीरा नगरी में स्थित हैं। इनमें सवेरा कांप्लेक्स में सात दुकानें, नोवा कांप्लेक्स में दो फ्लैट, पश्चिमी बिजनेस पार्क और करुणासागर इलाके में एक दुकान और एक भूखंड, पलसाना इलाके में जमीन और एक इमारत शामिल हैं। इसके साथ ही फिक्स डिपॉजिट कर रखे गए 24 लाख रुपये भी अटैच किए गए हैं।

केंद्रीय एजेंसी ने एक बयान में कहा, यह संपत्ति 2.7 करोड़ रुपये मूल्य की है, जबकि इनका बाजार भाव करीब आठ करोड़ रुपये है। कथित तौर पर कर चोरी के आरोप में पिछले साल अक्टूबर में आयकर विभाग द्वारा छापा मारे जाने के बाद सरमा को सूरत भाजपा के उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया था। वे पूर्व में आयकर विभाग में काम कर चुके हैं। ईडी ने पिछले साल नवंबर में सरमा को गिरफ्तार किया था। आयकर विभाग द्वारा गुजरात पुलिस में दर्ज कराई गई प्राथमिकी के बाद ईडी ने सरमा, मीडिया कंपनी (संकेत) और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

chat bot
आपका साथी