विश्वास मत को चुनौती देने मद्रास हाईकोर्ट पहुंची डीएमके, कल होगी सुनवाई

विश्‍वास मत के दौरान डीएमके को संसद से बाहर निकाल देने को लेकर पार्टी मद्रास हाइकोर्ट पहुंची है जहां उनकी याचिका पर सुनवाई की जाएगी।

By Monika minalEdited By: Publish:Tue, 21 Feb 2017 11:37 AM (IST) Updated:Tue, 21 Feb 2017 11:46 AM (IST)
विश्वास मत को चुनौती देने मद्रास हाईकोर्ट पहुंची डीएमके, कल होगी सुनवाई
विश्वास मत को चुनौती देने मद्रास हाईकोर्ट पहुंची डीएमके, कल होगी सुनवाई

चेन्नई (जेएनएन)। तमिलनाडु विधानसभा में शनिवार को हासिल किए गए विश्वास मत को अमान्य घोषित करवाने के लिए विपक्षी डीएमके ने मद्रास हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस मामले की सुनवाई बुधवार को की जाएगी।

Madras High Court to hear DMK's petition challenging trust vote in Tamil Nadu Assembly tomorrow.

— ANI (@ANI_news) February 21, 2017

डीएमके के वकील और राज्यसभा के पूर्व सदस्य आर शानमुगसुंदरम ने इस याचिका की त्वरित सुनवाई की भी मांग की है। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश हुलुवाडी जी रमेश और न्यायमूर्ति आर महादेवन की पीठ इस याचिका पर सुनवाई करेगी।

विधानसभा में हुए विश्वास मत के दौरान ई के पलानीस्वामी ने 234 सदस्यीय सदन में 122-11 के अंतर से जीत हासिल की थी। इस दौरान प्रमुख विपक्षी डीएमके को बाहर निकाला जा चुका था और उसके सहयोगी सदन से वॉकआउट कर चुके थे। सदन में कोलाहल से भरा नजारा था, जहां माइक उखाड़े गए थे, कुर्सियां पलटी गई थीं और कागजों को फाड़ दिया गया था।

हंगामे वाले दृश्यों के बाद दो बार सदन की कार्यवाही स्थगित किए जाने के बाद विश्वास मत पर मतदान हुआ। विपक्षी विधायक गुप्त मतदान की मांग कर रहे थे और विधानसभा अध्यक्ष पी धनपाल ने इस मांग को खारिज कर दिया था।

यह भी पढ़ें: तमिलनाडु विधानसभा हंगामे पर सुब्रमण्यम बोले, द्रमुक एक हिंसक और राष्ट्र विरोधी पार्टी

chat bot
आपका साथी