सोनिया से बोले दिग्विजय, युवा हाथों को सौंपे कांग्रेस की कमान

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पार्टी नेतृत्‍व से अपील की है कि वह पार्टी की कमान युवा हाथों को सौंप दें। उन्‍होंने साफ कहा कि इसके अलावा कोई दूसरा विकल्‍प नहीं है।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Sat, 21 May 2016 05:12 PM (IST) Updated:Sat, 21 May 2016 09:29 PM (IST)
सोनिया से बोले दिग्विजय, युवा हाथों को सौंपे कांग्रेस की कमान

नई दिल्ली। पांच राज्यों में हुई हार के बाद कांग्रेस के मंथन के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह नेे पार्टी नेतृत्व पर ही निशाना साध दिया है। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम लिए बिना कहा कि वह पार्टी नेतृत्व से यह अपील करते हैं कि वह पार्टी का नेतृत्व युवा हाथों को सौंप दें। तभी पार्टी दोबारा से अपने पांव पर खड़ी हाेे सकेगी। यह बात उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथी के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में कही। इस मौके पर पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के अलावा कई वरिष्ठ नेता भी उपस्थित थे।

अपनी राय दें

क्‍या राहुल गांधी में कांग्रेस का पुराना गौरव वापस दिलाने की क्षमता ?

पार्टी में बेबाक बयानबाजी के लिए पहचाने जाने वाले दिग्विजय ने कहा कि सभी देश के युवाओं के मन की बात जानते हैं। कांग्रेस ने हमेशा से ही युवाओं को आगे आने का अवसर दिया है। लिहाजा पार्टी को इन युवाओं के हवाले करने के अलावा दूसरा कोई और विकल्प नहीं है। इससे पार्टी फिर से अपने पांव पर खड़ी हो सकेगी। उनका यह बयान ऐसे समय में सामने आया है जब कांग्रेस अपनी हार के मंथन में जुटी है और भाजपा अपनी जीत और बढ़े वोटिंग प्रतिशत के दम पर उस पर निशाना साध रही है।

चुनाव में 'ट्रंप कार्ड' साबित नहीं हो रहे राहुल, कांग्रेस को तलाशने होगा दूसरा चेहरा!

अपनी राय दें

कांग्रेस का नेतृत्‍व संभालने के लिए आप किसे सबसे उपर्युक्‍त दावेदार मानत हैं

इससे पहले भी दिग्विजय सिंह ने पार्टी ने बड़ी सर्जरी की जरूरत वाला बयान देकर सभी को चौंका दिया था। इसके बाद आज के इस बयान से उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। गौरतलब है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कल ही कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि इस हार के बाद वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस आखिर किस आधार पर उतरेगी। उन्होंने इस बाबत कांग्रेस पर तंज भी कसा था कि वह छाेटेे दलों के साथ बनी खिचड़ी में शामिल होकर इन चुनावों में उतरेगी।

कांग्रेस की राह और मुश्किल, कैसे लगेेगी यूपी-पंजाब की नैया पार

दिग्विजय के बयान से घमासान के मुहाने पर कांग्रेस

chat bot
आपका साथी