तेजिंदर सिंह के खिलाफ चार्जशीट पर सीबीआइ में मतभेद

नई दिल्ली। टाट्रा ट्रक सौदे में तत्कालीन सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह को घूस की पेशकश मामले में लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर) तेजिंदर सिंह के खिलाफ चार्जशीट को लेकर सीबीआइ अधिकारियों के बीच मतभेद हैं। तेजिंदर सिंह पर ट्रक सौदे की फाइलों को मंजूरी देने के लिए जनरल सिंह को घूस की पेशकश करने का आरोप है। गौरतलब है कि सीबीआइ न

By Edited By: Publish:Fri, 18 Jul 2014 04:19 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jul 2014 05:16 AM (IST)
तेजिंदर सिंह के खिलाफ चार्जशीट पर सीबीआइ में मतभेद

नई दिल्ली। टाट्रा ट्रक सौदे में तत्कालीन सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह को घूस की पेशकश मामले में लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर) तेजिंदर सिंह के खिलाफ चार्जशीट को लेकर सीबीआइ अधिकारियों के बीच मतभेद हैं। तेजिंदर सिंह पर ट्रक सौदे की फाइलों को मंजूरी देने के लिए जनरल सिंह को घूस की पेशकश करने का आरोप है। गौरतलब है कि सीबीआइ ने परिस्थितिजन्य साक्ष्य के आधार पर तेजिंदर सिंह के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है।

सूत्रों का कहना है कि परिस्थितिजन्य साक्ष्य पर्याप्त हैं जिससे पता चलता है कि सौदे के लिए जनरल सिंह को घूस के पेशकश की गई थी। मामले की जांच कर रहे सीबीआइ के कुछ अधिकारियों का मानना है कि तेजिंदर सिंह के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया जा सकता है, जबकि कुछ सीनियर अधिकारियों इसके खिलाफ है।

वरिष्ठ अधिकारियों की राय है कि तेजिंदर सिंह के खिलाफ साक्ष्य काफी नहीं हैं और इस मामले में चार्जशीट दाखिल नहीं की जा सकती। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआइ निदेशक रंजीत सिन्हा मानते हैं कि परिस्थितिजन्य साक्ष्य के आधार पर कोर्ट में आरोप पत्र पेश किया जा सकता है और यह ट्रायल कोर्ट पर होगा कि केस को आगे बढ़ाए।

पढ़ें: टाट्रा मामले में तेजिंदर सिंह के खिलाफ चार्जशीट

सेना प्रमुख के आरोपों पर तेजिंदर से पूछताछ

chat bot
आपका साथी