ले. जनरल सुहाग मामले में रक्षा मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

सेना ने शुक्रवार को रक्षा मंत्रालय को सूचित किया कि लेफ्टिनेट जनरल दलबीर सिंह सुहाग की ओर से की गई चूक के बाद उनकी प्रोन्नति को रोक दिया गया है। इसके बाद रक्षा मंत्रालय ने इस मामले मे सेना से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। ध्यान रहे कि लेफ्टिनेट जनरल सुहाग को पूर्वी कमान का कमांडर बनाने पर विचार चल रहा था।

By Edited By: Publish:Sat, 26 May 2012 05:08 AM (IST) Updated:Sat, 26 May 2012 05:54 AM (IST)
ले. जनरल सुहाग मामले में रक्षा मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली। सेना ने शुक्रवार को रक्षा मंत्रालय को सूचित किया कि लेफ्टिनेंट जनरल दलबीर सिंह सुहाग की ओर से की गई चूक के बाद उनकी प्रोन्नति को रोक दिया गया है। इसके बाद रक्षा मंत्रालय ने इस मामले में सेना से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। ध्यान रहे कि लेफ्टिनेंट जनरल सुहाग को पूर्वी कमान का कमांडर बनाने पर विचार चल रहा था।

सूत्रों के अनुसार, रक्षा मंत्रालय का मानना है कि अगले सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल बिक्रम सिंह को भी सेवा से संबंधित कोई महत्वपूर्ण फैसला लेने की प्रक्रिया में शामिल किया जाना चाहिए। थल सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने लेफ्टिनेंट जनरल सुहाग को नोटिस जारी कर असम के जोरहाट में एक असफल अभियान में 'उनसे हुई चूक' का कारण बताने को कहा है। इस अभियान में सेना की खुफिया एवं निगरानी यूनिट की तीसरी कोर सुहाग की अगुवाई में 20 और 21 दिसंबर, 2011 को शामिल हुई थी। लेफ्टिनेंट जनरल सुहाग पर अनुशासन और सतर्कता [डीवी] प्रतिबंध लगाया गया है। सुहाग को नोटिस का जवाब देने के लिए सात दिन का समय दिया गया है। वह सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह के अवकाश ग्रहण करने के एक दिन पूर्व 30 मई तक अपना जमा दाखिल करेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी