फिल्मों में रोल के नाम पर छात्र-छात्राओं से करोड़ों ठगने वाला गिरफ्तार

फिल्मों में रोल दिलाने व मॉडलिंग के नाम पर छात्र-छात्राओं से ठगी करने वाले एक शातिर ठग को कनॉट प्लेस थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को शक है कि आरोपी दिल्ली व मुंबई के रहने वाले 250 छात्र-छात्राओं से दो करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी कर चुका

By anand rajEdited By: Publish:Tue, 21 Apr 2015 08:52 PM (IST) Updated:Tue, 21 Apr 2015 09:32 PM (IST)
फिल्मों में रोल के नाम पर छात्र-छात्राओं से करोड़ों ठगने वाला गिरफ्तार

नई दिल्ली (जागरण संवाददाता)। फिल्मों में रोल दिलाने व मॉडलिंग के नाम पर छात्र-छात्राओं से ठगी करने वाले एक शातिर ठग को कनॉट प्लेस थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को शक है कि आरोपी दिल्ली व मुंबई के रहने वाले 250 छात्र-छात्राओं से दो करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी कर चुका है। ठगी के लिए उसने फोटो शेयर सोशल प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम का इस्तेमाल किया। पीड़ित छात्र-छात्राओं की शिकायत पर पुलिस ने फर्जी स्टूडेंट बनकर पहले आरोपी से इंस्टाग्राम के जरिये संपर्क किया फिर कई युवतियों से मिलवाने के बहाने कनॉट प्लेस बुलाकर दबोच लिया।

नई दिल्ली जिला के डीसीपी विजय सिंह के मुताबिक, पकड़े गए ठग का नाम उत्तम कुमार पांडेय है। वह छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव जिले का रहने वाला है। उसने कुछ महीने पूर्व अपना प्रोफाइल इंस्टाग्राम पर डाल कर दावा किया था कि वह खूबसूरत चेहरों को फिल्मों व विज्ञापनों में रोजगार दिला सकता है। इसके लिए वह लोगों से 10-50 हजार रुपये मांगता और उन्हें अपने बैंक खाते में ट्रांसफर करा लेता था। दिल्ली की करीब 10 युवतियों ने कनॉट प्लेस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने जब उत्तम कुमार को गिरफ्तार किया तब उसने ऊंची पहुंच का खूब रौब झाड़ा। उसने पहले पुलिसकर्मियों को धमकाते हुए खुद को सांसद का बेटा बताया। जांच में दावा झूठा निकलने के बाद उसने खुद को छत्तीसगढ़ का वरिष्ठ पत्रकार बनाया।

ये भी पढ़ेंः बंदर और कुत्ते के काटने पर नहीं मिलेगा दो लाख का मुआवजा

ये भी पढ़ेंः दादरी के एनटीपीसी में पकड़ा गया तेंदुआ का बच्चा

chat bot
आपका साथी