अगस्‍तावेस्‍टलैंड मामले में CBI की याचिका पर सुनवाई टली

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में आरोपी त्यागी व दो अन्य को मंजूर जमानत को रद करने की मांग वाली सीबीआई याचिका पर सुनवाई हुई।

By Monika minalEdited By: Publish:Wed, 25 Jan 2017 10:26 AM (IST) Updated:Wed, 25 Jan 2017 12:35 PM (IST)
अगस्‍तावेस्‍टलैंड मामले में CBI की याचिका पर सुनवाई टली
अगस्‍तावेस्‍टलैंड मामले में CBI की याचिका पर सुनवाई टली

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली हाईकोर्ट ने पूर्व वायुसेना प्रमुख एस पी त्यागी की जमानत अर्जी खारिज करने वाली सीबीआई की याचिका पर सुनवाई एक फरवरी तक के लिए टाल दी है। बुधवार को अगस्तावेस्टलैंड घोटाले के मामले में पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी और दो अन्य को मंजूर जमानत को रद करने की मांग को लेकर सीबीआई की याचिका पर सुनवाई हुई।

सीबीआई की ओर से दाखिल याचिका में पूर्व वायु सेना प्रमुख एसपी त्यागी, भाई संजीव त्यागी और वकील गौतम खेतान की जमानत रद्द करने की मांग की गयी थी। जमानत रद्द करने के सीबीआई के अनुरोध पर आज दलीलें सुनी जाएंगी।

यह भी पढ़ें: अगस्तावेस्टलैंड: दिल्ली हाईकोर्ट ने संजीव त्यागी की जमानत के खिलाफ जारी किया नोटिस

जमानत के विरोध में सीबीआई की दलील है कि मामले की जांच देश ही नहीं विदेशों तक चल रही है और ऐसे में एसपी त्यागी जांच को प्रभावित कर सकते हैं। इससे पहले सीबीआई की ओर से दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में भी तीनों आरोपियों की जमानत का विरोध किया गया था। जिसे कोर्ट की ओर से नामूंजर करते हुए एसपी त्यागी समेत तीनों आरोपियों को पिछले महीने जमानत दे दी थी।

सीबीआई ने त्यागी को पिछले नौ दिसंबर को गिरफ्तार किया था। यह मामला यूपीए दो सरकार के समय ब्रिटेन स्थित अगस्तावेस्टलैंड के 12 वीवीआईपी हेलीकाप्टर खरीदने में कथित अनियमितताओं से जुड़ा है। त्यागी को 26 दिसंबर को निचली अदालत ने जमानत दी थी। त्यागी 2007 में वायुसेना प्रमुख के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। पटियाला हाउस कोर्ट ने चार जनवरी को संजीव त्यागी और खेतान को भी जमानत दे दी थी।

यह भी पढ़ें: अगस्ता वेस्टलैंड केस में संजीव त्यागी-गौतम खेतान को बेल

chat bot
आपका साथी