CNG फिटनेस घोटालाः LG के खिलाफ केस करने में जुटी दिल्ली सरकार!

उपराज्यपाल नजीब जंग और दिल्ली सरकार के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है। इस बीच अब दिल्ली सरकार ने सीएनजी फिटनेस घोटाले में उपराज्यपाल को भी कठघरे में खड़ा करने की तैयारी कर ली है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली सरकार उपराज्यपाल के खिलाफ केस दर्ज कराने की सभी संभावनाओं पर

By anand rajEdited By: Publish:Tue, 09 Jun 2015 07:55 AM (IST) Updated:Tue, 09 Jun 2015 09:19 AM (IST)
CNG फिटनेस घोटालाः LG के खिलाफ केस करने में जुटी दिल्ली सरकार!

नई दिल्ली। उपराज्यपाल नजीब जंग और दिल्ली सरकार के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है। इस बीच अब दिल्ली सरकार ने सीएनजी फिटनेस घोटाले में उपराज्यपाल को भी कठघरे में खड़ा करने की तैयारी कर ली है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली सरकार उपराज्यपाल के खिलाफ केस दर्ज कराने की सभी संभावनाओं पर विचार कर रही है। मामले में सीएम केजरीवाल ने मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी है और पूछा है कि एलजी के खिलाफ क्या ऐक्शन लिया जा सकता है।

सरकार ने मुख्य सचिव से मांगी गई रिपोर्ट में यह जानना चाहा है कि सीएनएजी फिटनेस घोटाले में भ्रष्ट अधिकारियों को बचाने के लिए उपराज्यपाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 217 और 218 के तहत कौन से कदम उठाए जा सकते हैं। ये धाराएं पद का दुरुपयोग कर किसी को सजा से बचाने से संबंधित हैं। इनमें 2 साल तक की सजा का प्रावधान है।

गौरतलब है कि सीबीआई ने इस मामले का जिक्र अपनी क्लोजर रिपोर्ट में भी किया है। इस मामले में आगे की कार्रवाई की अनुमति के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगे।

ये भी पढ़ेंः बदले गए दिल्ली एसीबी के मुखिया, तीखी होगी जंग

ये भी पढ़ेंः ईश्वर केजरीवाल को माफ करे, वह नहीं जानते क्या कह रहे हैं: नजीब जंग

chat bot
आपका साथी