116 यात्रियों से भरी दिल्ली फ्लाइट की लैंडिंग में गिद्ध टकराया, बड़ा हादसा टला

राजा भोज विमानतल पर आज दिल्ली से भोपाल आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट से एक गिद्ध टकरा गया। हालांकि इससे विमान के इंजन को ही क्षति हुई और 116 यात्री बाल-बाल बच गए। एयर इंडिया की दिल्ली से आने वाली नियमित उड़ान आज सुबह जब भोपाल के राजा भोज

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2015 08:19 PM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2015 01:23 PM (IST)
116 यात्रियों से भरी दिल्ली फ्लाइट की लैंडिंग में गिद्ध टकराया, बड़ा हादसा टला

भोपाल। राजा भोज विमानतल पर आज दिल्ली से भोपाल आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट से एक गिद्ध टकरा गया। हालांकि इससे विमान के इंजन को ही क्षति हुई और 116 यात्री बाल-बाल बच गए। एयर इंडिया की दिल्ली से आने वाली नियमित उड़ान आज सुबह जब भोपाल के राजा भोज विमानतल पर लैंडिंग कर रही थी तभी एक गिद्द उसके इंजनससे टकरा गया।

पक्षी विमान के लैंडिंग के समय टकराया इसलिए विमान सुरक्षित रूप से विमानतल पर उतर गया। अगर ऊंचाई पर विमान होता और पक्षी उससे टकराता तो बड़ा हादसा हो सकता था। लैंडिंग के समय दिल्ली से आ रहे 116 यात्री विमान में सवार थे और पक्षी के टकराने से उनकी सांसें थम गईं। जब तक वे विमान से बाहर नहीं निकल आए तब तक वे डरे-सहमे रहे।

पढ़ेंः एयर इंडिया ने नई दिल्ली से सैनफ्रांसिस्को के लिए शुरू की सीधी हवाई सेवा

यात्रियों के उतरने के बाद विमान की तकनीकी खराबी को ठीक किया। पक्षी के विमान के इंजन से टकराने के कारण तकनीकी खराब ठीक करने में दो घंटे लग गए और एयर इंडिया की वापस दिल्ली जाने वाली फ्लाइट सुबह करीब साढ़े दस बजे रवाना हो गई। इसमें जाने वाले 120 यात्रियों को विमानतल पर ही इंतजार करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी