"ISI से पैसे लेकर भारत की जासूसी कर रही है RSS,BJP", दिग्विजय सिंह के बयान पर आज प्रतीप्ररीक्षण

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भिंड में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया था कि वे पाकिस्तान की जासूसी करते हैं। इसके बाद एडवोकेट अवधेश सिंह भदौरिया ने उनके खिलाफ याचिका दायर की थी। इसे लेकर आज कोर्ट में सुनवाई होनी है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 18 Apr 2023 10:58 AM (IST) Updated:Tue, 18 Apr 2023 10:58 AM (IST)
"ISI से पैसे लेकर भारत की जासूसी कर रही है RSS,BJP", दिग्विजय सिंह के बयान पर आज प्रतीप्ररीक्षण
पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के विवादित बयान पर आज सुनवाई

ग्वालियर, ऑनलाइन डेस्क। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ मानहानि केस को लेकर मंगलवार को विशेष न्यायालय में सुनवाई होगी। ये सुनवाई अधिवक्ता अधिवेश सिंह भदोरिया की ओर से दायर किए गए एक मामाले पर होगी। दिग्विजय सिंह ने 2019 में एक बयान दिया था इसके बाद उनपर मानहानि का केस किया गया है।

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भिंड में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया था कि वे पाकिस्तान की जासूसी करते हैं। इसके बाद एडवोकेट अवधेश सिंह भदौरिया ने उनके खिलाफ याचिका दायर की थी। इसमें उन्होंने दिग्विजय सिंह के खिलाफ गलत और अनर्गल टिप्पिणियां कर मानहानि करने का आरोप लगाया था। इस पर अब परिवादी का प्रति परीक्षण किया जाएगा। इसमें अब परिवादी को दावा पेश करने का अधिकार है या फिर नहीं, इस पर भी सवाल किए जाने की संभावना है।

पूरा मामला भी जानिए

बात चार साल पहले की है, जब 2019 में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भिंड में हो रहे एक कार्यक्रम में RSS, बजेपी व बजरंग दल पर आरोप लगाया था कि ये लोग पाकिस्तान की खुफियां एजेंसी ISI से रुपए लेकर भारत की जासूस कर रहे हैं। अब इसी बयान को लेकर उनके खिलाफ याचिका दायर की गई है। जिसपर आज कोर्ट में सुनवाई होगी।

chat bot
आपका साथी