राजनीतिक नहीं था पीड़ित को सिंगापुर भेजने का फैसला : शिंदे

नई दिल्ली। गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा है कि दिल्ली गैंगरेप पीड़ित को सिंगापुर के अस्पताल भेजने का फैसला राजनीतिक नहीं था। उन्होंने कहा कि यह कदम पीड़ित की हालत में सुधार की अपेक्षा से उठाया गया था। डाक्टरों के कहने पर ही युवती को सिंगापुर के अस्पताल में भेजा गया था। गृहमंत्री का यह बयान उन खबरों

By Edited By: Publish:Sat, 29 Dec 2012 12:32 PM (IST) Updated:Sat, 29 Dec 2012 12:33 PM (IST)
राजनीतिक नहीं था पीड़ित को सिंगापुर भेजने का फैसला : शिंदे

नई दिल्ली। गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा है कि दिल्ली गैंगरेप पीड़ित को सिंगापुर के अस्पताल भेजने का फैसला राजनीतिक नहीं था। उन्होंने कहा कि यह कदम पीड़ित की हालत में सुधार की अपेक्षा से उठाया गया था। डाक्टरों के कहने पर ही युवती को सिंगापुर के अस्पताल में भेजा गया था।

गृहमंत्री का यह बयान उन खबरों के बाद आया है जिनमें कहा जा रहा था कि गैंगरेप पीड़ित को राजनीति के चलते सिंगापुर भेजा गया है, जबकि भारत में ही सारी सुविधाएं मौजूद थीं। इन खबरों का खंडन करते हुए शिंदे ने कहा कि पीड़ित की भलाई और उसकी बेहतरी के लिए ही भारत सरकार ने उसको सिंगापुर भेजने का निर्णय लिया था। शिंदे ने गैंगरेप पीड़ित की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि पीड़ित का इलाज कर रहे डॉक्टरों के साथ-साथ डॉक्टर नरेश त्रेहन ने भी पीड़ित को सिंगापुर भेजे जाने की सिफारिश की थी।

उन्होंने इस बाबत लगाई जा रही तमाम अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि इस बारे में किसी अन्य डॉक्टर से जानकारी नहीं ली गई है। उन्होंने उन सभी डाक्टरों के दिए बयानों पर आपत्ति जताते हुए कटाक्ष भी किया कि जब उनसे इस बारे में जानकारी ही नहीं ली गई तो वह अपनी राय क्यों दे रहे हैं। उन्होंने साफ किया कि वह पीड़ित को लंदन और अमेरिका भेजने पर भी विचार कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जो डॉक्टर भारत सरकार द्वारा पीड़ित को सिंगापुर भेजे जाने के निर्णय को सही नहीं ठहरा रहे हैं उन्होंने हकीकत में उसकी हालत के बारे में कोई जानकारी ही नहीं है।

उन्होंने भरोसा दिलाया है कि इस जघन्य अपराध को अंजाम देने वालों को जल्द से जल्द सजा दी जाएगी और इस बाबत जल्द ही चार्जशीट भी दायर कर दी जाएगी। इससे पहले विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने भी उन बयानों और खबरों को बेबुनियाद बताया था जिसमें पीड़ित को सिंगापुर भेजने का कारण राजनीतिक बताया गया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी