सरकार बनाने को आबादी बढ़ाएं दलित : मांझी

लगातार विवादित बयानों से सुर्खियों में रहे बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने गुरुवार को ऐसा ही एक और बयान दिया। मांझी ने कहा कि 'बिहार में सरकार बनाने के लिए दलित अपनी आबादी बढ़ाएं।' महेंद्रू स्थित राजकीय कल्याण छात्रावास में उन्होंने दलित छात्रों से कहा कि वे जात-पात से ऊपर उठकर अंतरजात

By Edited By: Publish:Thu, 21 Aug 2014 10:30 PM (IST) Updated:Fri, 22 Aug 2014 07:53 AM (IST)
सरकार बनाने को आबादी बढ़ाएं दलित : मांझी

पटना, जागरण संवाददाता। लगातार विवादित बयानों से सुर्खियों में रहे बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने गुरुवार को ऐसा ही एक और बयान दिया। मांझी ने कहा कि 'बिहार में सरकार बनाने के लिए दलित अपनी आबादी बढ़ाएं।' महेंद्रू स्थित राजकीय कल्याण छात्रावास में उन्होंने दलित छात्रों से कहा कि वे जात-पात से ऊपर उठकर अंतरजातीय विवाह करें।

इससे पहले युवती के साथ होटल में जाने पर हुए विवाद में अपने बेटे के बचाव में भी मांझी ने विवादास्पद बयान दिया था। गुरुवार को मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में दलितों की संख्या 16 प्रतिशत है, इसे बढ़ाकर 22 फीसद तक ले जाएं ताकी 25 प्रतिशत वोट प्राप्त कर सरकार बनाना आसान हो। उन्होंने एकता का संदेश देते हुए शिष्टाचार, अनुशासन व लक्ष्य तय कर उसे प्राप्त करने की शिक्षा दी। उन्होंने कहा कि राजनीति में अभी अच्छे लोगों की जरूरत है।

पढ़ें: बेटे के समर्थन में उतरे माझी बोले- कोई भी रख सकता है गर्लफ्रेंड

chat bot
आपका साथी