चक्रवात 'वायु' का असर, पोरबंदर का भूतेश्वर महादेव मंदिर ढहा

पोरबंदर के तटीय क्षेत्र के पास सदियों पुराने भूतेश्वर महादेव मंदिर का एक हिस्सा ढह गया है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Thu, 13 Jun 2019 07:06 PM (IST) Updated:Thu, 13 Jun 2019 07:06 PM (IST)
चक्रवात 'वायु' का असर, पोरबंदर का भूतेश्वर महादेव मंदिर ढहा
चक्रवात 'वायु' का असर, पोरबंदर का भूतेश्वर महादेव मंदिर ढहा

अहमदाबाद,एएनआइ। पोरबंदर के तटीय क्षेत्र के पास सदियों पुराने भूतेश्वर महादेव मंदिर का एक हिस्सा चक्रवात 'वायु' द्वारा चली तेज हवाओं और समुद्री लहरों के कारण ढह गया है। बता दें कि बेशक अब ये तूफान किसी दूसरी दिशा में चल पड़ा हो, लेकिन इसके द्वारा उत्पन्न हुई तेज हवाएं और शक्तिशाली लहरों की वजह से सदियों पुराने मंदिर को भी हानि पहुंची है।

गुजरात सरकार के एडिशनल सेक्रेटरी पंकज कुमार ने गुरुवार को जानकारी देते हुए कहा था कि Cyclone Vayu के कारण अभी तक किसी के घायल होने का या मारे जाने की कोई खबर नहीं है। वहीं, चक्रवात का फिलहाल गुजरात के हवाई अड्डों पर कोई असर नहीं पड़ा है। सूरत, भुज, केशोद, कांडला, जामनगर, वडोदरा, अहमदाबाद में स्थिति सामान्य है। दीव, पोरबंदर और भावनगर के हवाई अड्डे पर 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है। स्थिति पर बारीकी से नजर रखी जा रही है।

हालांकि, चक्रवात वायु के कारण क्षेत्र में बहुत तेज हवाएं चलीं और समुद्र की लहरें भी काफी खतरनाक नजर आ रही थी। जिले के वेरावल तटीय क्षेत्र में मछुआरों ने दावा किया है कि चक्रवात के प्रभाव के कारण कम से कम 40 से 45 नौकाएं क्षतिग्रस्त हो गईं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी