गुजरात में भजन गायिका पर बरसाए गए भारतीय रुपये और अमेरिकी डॉलर

गुजरात के नवसारी शहर में एक भक्ति भजन कार्यक्रम के दौरान भजन गायिका पर जमकर नोट बरसाए गए। इनमें डॉलर भी शामिल है।

By TaniskEdited By: Publish:Sun, 02 Feb 2020 11:12 AM (IST) Updated:Sun, 02 Feb 2020 11:27 AM (IST)
गुजरात में भजन गायिका पर बरसाए गए भारतीय रुपये और अमेरिकी डॉलर
गुजरात में भजन गायिका पर बरसाए गए भारतीय रुपये और अमेरिकी डॉलर

नवसारी, एएनआइ। गुजरात के नवसारी शहर में एक भक्ति भजन कार्यक्रम के दौरान भजन गायिका पर जमकर नोट बरसाए गए। इनमें डॉलर भी शामिल है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। कार्यक्रम के आयोजकों में शामिल एक शख्स विजय बापू ने कहा कि न केवल भारतीय रुपये बल्कि अमेरिकी डॉलर भी भजन गायिका पर बरसाए गए।

बापू ने बताया कि हमने लगभग 8-10 लाख रुपये एकत्र किए। एकत्रित धन का उपयोग गौ-आश्रय चलाने, गरीब बच्चों को पढ़ाने, गरीब लड़कियों की शादी और भगवती धाम के देखरेख  के लिए किया जाएगा। नोट बरसाने कई एनआरआइ भक्त शामिल थे। 

परोपकारी उद्देश्यों के लिए किया जाएगा धन का उपयोग

कार्यक्रम के आयोजकों ने दावा किया है कि इस प्रकार एकत्र किए गए धन का उपयोग परोपकारी उद्देश्यों के लिए किया जाएगा, जिसमें कम आय वाली लड़कियों की शादी करने में मदद करना शामिल है।

मशीन से नोटों की गिनती

कार्यक्रम के आयोजकों ने दावा किया कि 10 रुपये से लेकर 2000 तक की नोटों को एक मशीन का उपयोग करके गिना गया। इन्हें एक टब में इकट्ठा किया गया।  लगभग 8-10 लाख रुपये एकत्र किए गए थे।

10 रुपये से लेकर 2000 रुपये तक के नोट एकत्र किए गए

इस बीच, लोक गायिका गीता रबारी ने इसे लेकर कहा 10 रुपये से लेकर 2000 रुपये तक के नोट एकत्र किए गए। अमेरिकी डॉलर की भी बौछार की गई। इस पैसे का इस्तेमाल गरीब बच्चों को शिक्षित करने और मंदिर प्रबंधन के लिए किया जाएगा। यह गुजरात में एक परंपरा है।

जब शादी में उड़ाए गए नोट

हालांकि, यह पहला ऐसा अवसर नहीं है जब गुजरात में इस तरह से किसी समारोह या कार्यक्रम में नोट बरसाए गए हों। इससे पहले पिछले साल नवंबर में जामनगर में ऐसा ही मामला सामने आया था। इस दौरान एक शादी के दौरान में लाखों रुपये के नोट बरसाए गए थे। इसका वीडियो भी काफी वायरल हुआ था।  दूल्हा और उसके दोस्तों ने हवा में खूब नोट उड़ाए थे।  

chat bot
आपका साथी