हिंसाग्रस्त इलाकों में तीसरे दिन भी क‌र्फ्यू जारी

दंगा प्रभावित पुराने हैदराबाद क्षेत्र में मंगलवार तक भी क‌र्फ्यू जारी रहा। हिंसा ग्रस्त इलाकों में स्थिति भले ही नियंत्रण में आ गई हो लेकिन यहां माहौल तनाव पूर्ण बना हुआ है। इसलिए दंगे के तीसरे दिन भी क‌र्फ्यू जारी है।

By Edited By: Publish:Tue, 10 Apr 2012 12:35 PM (IST) Updated:Tue, 10 Apr 2012 01:13 PM (IST)
हिंसाग्रस्त इलाकों में तीसरे दिन भी क‌र्फ्यू जारी

हैदराबाद। दंगा प्रभावित पुराने हैदराबाद क्षेत्र में मंगलवार तक भी क‌र्फ्यू जारी रहा। हिंसा ग्रस्त इलाकों में स्थिति भले ही नियंत्रण में आ गई हो लेकिन यहां माहौल तनाव पूर्ण बना हुआ है। इसलिए दंगे के तीसरे दिन भी क‌र्फ्यू जारी है।

मदनापेट और सईदाबाद पुलिस स्टेशनों के अंतर्गत आने वाले क‌र्फ्यू ग्रस्त क्षेत्रों में लोग आवश्यक वस्तुओं की कमी से जूझ रहे है। दैनिक मजदूरी करने वाले सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

पुलिस ने सोमवार रात घोषणा की थी कि मंगलवार को दोपहर 12 बजे से दो बजे तक क‌र्फ्यू में छूट दी जाएगी लेकिन बाद में यह घोषणा वापस ले ली गई।

गौरतलब है कि मदनापेट में एक पूजा स्थल को अपवित्र करने के बाद क्षेत्र में सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी थी, जिसके बाद रविवार को अनिश्चितकालीन क‌र्फ्यू लगा दिया गया था।

नारायणगुड़ा और कचिगुड़ा में तीन अन्य पूजास्थलों को अपवित्र करने के बाद इलाके में पुलिस ने हाइ अलर्ट जारी कर दिया। हिंसा की छिटपुट घटनाओं को लेकर पुराने हैदराबाद क्षेत्र में हालात तनावपूर्ण बने हुए है।

ऐतिहासिक चारमीनार और मक्का मस्जिद के आसपास घनी आबादी वाले क्षेत्रों में लोग खासा डरे हुए है। हिंसा के कारण पुराने शहर के बाजारों में व्यापार बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

राज्य परिवहन निगम की काफी सारी बसें सड़कों से लोगों का आना-जाना बंद है। सिर्फ कुछ ऑटोरिक्शा ही चल रहे है।

पुलिस आयुक्त ए.के.खान ने घोषणा कर दी है कि शहर में चार या उससे अधिक लोगों के एक साथ घुमने पर पाबंदी के निर्देश 14 अप्रैल तक जारी रहेगे। रात के वक्त मोटरसाइकिल पर एक से ज्यादा लोगों के सवारी करने पर भी प्रतिबंध है।

पुराने हैदराबाद के भीतरी क्षेत्रों के निवासियों की शिकायत है कि पुलिस के काफी सारी सड़कों पर कांटे दार तार बिछा देने से उन्हे परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी