अलगाववादियों के मार्च को देखते हुए श्रीनगर में कर्फ्यू से हालात

श्रीनगर में आज शुक्रवार की नमाज को देखते हुए कई क्षेत्रों में कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध लगाए गए हैं।

By kishor joshiEdited By: Publish:Fri, 14 Oct 2016 10:33 AM (IST) Updated:Fri, 14 Oct 2016 11:09 AM (IST)
अलगाववादियों के मार्च को देखते हुए श्रीनगर में कर्फ्यू से हालात

श्रीनगर (आईएएनएस)। घाटी में अलगाववादियों द्वारा शुक्रवार को ऱखे गए मार्च को देखते हुए सुरक्षाबलों ने श्रीनगर सहित घाटी के कई भागों में कर्फ्यू जैसा प्रतिबंध लगाया है।

पुलिस सहित सीआरपीएफ के जवानों को श्रीनगर के हर इलाके में तैनात किया गया है। सड़कों पर यातायात को रोकने के लिए कटीली तार को लगाया गया है। पैदल यात्रियों और वाहनों की आवाजाही पर रोक लगी हुई है। हालांकि, शहरी के बाहरी इलाके में सुबह के समय कुछ निजी वाहनों को चलते हुए देखा गया था।

पढ़ें- गिरफ्तारी से बचने के लिए अंडरग्राउंड हुए पत्थरबाज

अलगाववादियों ने आज लोगों को राजभवन की तरफ जाने वाले मार्च में शामिल होने की अपील की है। हालांकि, सभी अलगाववादी नेता 9 जुलाई से ही हिरासत में हैं। अलगाववादी लगातार विरोध प्रदर्शनों को बढ़ावा देने के लिए बंद का वीकली कलेंडर जारी कर रहे हैं। प्रशासन इस बात के लिए हर स्तर पर प्रयास कर रहा है कि लोगों की शुक्रवार की प्रार्थना शांति पूर्ण तरीके से निपट सके।

97 दिनों से चले आ रहे इन विरोध प्रदर्शनों में कई बार शुक्रवार की प्रार्थना के बाद हिंसक घटनाएं हुईं हैं। जिसमें अभी तक लगभग 91 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 12 हजार से अधिक लोग घायल हो चुके हैं। आपको बता दें कि 9 जुलाई को घाटी में लश्कर के कंमाडर और आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से लगातार हिंसक घटनाएं हो रही हैं।


पढ़ें- जम्मू-कश्मीरः घाटी में 94वें दिन भी सामान्य जनजीवन पूरी तरह ठप

chat bot
आपका साथी