पति और बच्चों की तबीयत खराब होने के बहाने छुट्टी लेती थी सीएसपी की पत्नी

सीएसपी की पत्नी पर शादीशुदा होने के बाद भी खुद को कुंआरी बताकर शादी करने और मेजर अंकुर सिंह के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत के मामले में विभागों की लापरवाही भी सामने आ रही है।

By Arti YadavEdited By: Publish:Thu, 24 Jan 2019 10:39 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jan 2019 10:39 AM (IST)
पति और बच्चों की तबीयत खराब होने के बहाने छुट्टी लेती थी सीएसपी की पत्नी
पति और बच्चों की तबीयत खराब होने के बहाने छुट्टी लेती थी सीएसपी की पत्नी

इंदौर, नईदुनिया। मध्य प्रदेश के इंदौर में सीएसपी की पत्नी पर शादीशुदा होने के बाद भी खुद को कुंआरी बताकर शादी करने और सीएसपी की पत्नी द्वारा दिल्ली में विकास एन्क्लेव निवासी मेजर अंकुर सिंह के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत के मामले में विभागों की लापरवाही भी सामने आ रही है। महिला बाल विकास विभाग में अधिकारी महिला के खिलाफ मेजर ने कुछ माह पूर्व विभाग को भी शिकायत भेजी थी, लेकिन विभाग के अफसरों ने व्यक्तिगत मामला मानते हुए उसे ठंडे बस्ते में डाल दिया।

महिला अधिकारी कभी पति तो कभी बच्चों की बीमारी के बहाने छुट्टी लेती रही। पांच दिन पहले शनिवार देर रात डीआईजी के निर्देश पर अन्नपूर्णा थाने में आरोपित बनी सीएसपी की पत्नी द्वारा तेजाजी नगर थाने में भी एक शिकायत दर्ज कराई गई। उस आधार पर पुलिस ने आरोपित मेजर अंकुर के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज किया है।

दो महीने से चल रहा मामला
सूत्रों के अनुसार, यह मामला दो महीने से चल रहा है। दरअसल, मेजर ने दो माह पहले महिला एवं बाल विकास विभाग को शिकायत की थी कि सीएसपी की पत्नी ने अपनी गलत जन्म तारीख व अन्य झूठी जानकारी देकर उनसे शादी कर ली है। इसके बाद यह मामला पुलिस तक पहुंचा। मामला हाईप्रोफाइल होने के कारण दोनों पक्षों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया। पुलिस दोनों के खिलाफ दर्ज हुए मामलों की जांच कर रही है।

हम नहीं करेंगे जांच
विभाग इस मामले की जांच नहीं करेगा क्योंकि यह विभागीय मामला नहीं है, यह उनका खुद का मामला है। पुलिस अपने स्तर पर जांच करे। -रजनीश सिन्हा, परियोजना अधिकारी, महिला एवं बाल विकास विभाग

chat bot
आपका साथी