देश में 50 फीसद से ज्यादा किशोरों को लगी कोरोना वैक्सीन, पीएम बोले- ये उत्साह बढ़ाने वाली खबर

पीएम नरेंद्र मोदी ने 50 फीसद से ज्यादा किशोरों को कोरोना की वैक्सीन दिए जाने पर बधाई दी है। पीएम ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि युवा और युवा भारत राह दिखा रहा है। ये उत्साह बढ़ाने वाली खबर है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 11:10 AM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 11:10 AM (IST)
देश में 50 फीसद से ज्यादा किशोरों को लगी कोरोना वैक्सीन, पीएम बोले- ये उत्साह बढ़ाने वाली खबर
टीकाकरण के लिए पीएम मोदी ने दी बधाई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। देश में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। टीकाकरण अभियान के बीच अच्छी खबर आई है। देश में 50 फीसदी से ज्यादा किशोरों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने इसकी जानकारी दी है। मनसुख मंडाविया ने बताया कि देश में 15 से 18 साल के उम्र के 50 फीसद से ज्यादा किशोरों को वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है।

पीएम मोदी ने दी बधाई

वहीं, इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। मोदी ने कहा कि युवा और युवा भारत राह दिखा रहा है। ये उत्साह बढ़ाने वाली खबर है। इस गति को बनाए रखिए। मोदी ने अपने ट्वीट में ये भी कहा कि सभी के लिए कोविड संबंधित प्रोटोकाल का पालन करना और टीका लगवाना महत्वपूर्ण है। हम सब मिलकर इस महामारी से लड़ेंगे।

Young and youthful India showing the way!

This is encouraging news. Let us keep the momentum.

It is important to vaccinate and observe all COVID-19 related protocols. Together, we will fight this pandemic. https://t.co/RVRri5rFyd

— Narendra Modi (@narendramodi) January 19, 2022

इससे पहले मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को ट्वीट कर बताया था कि तीन जनवरी से अब तक देश में 50 फीसद से ज्यादा बच्चों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है। मंडाविया ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत के लिए ये बड़ा दिन है।

तीन करोड़ 85 लाख से ज्यादा किशोरों को लगी वैक्सीन

कोविन एप के मुताबिक, देश में अब तक तीन करोड़ 85 लाख से ज्यादा किशोरों को वैक्सीन लग चुकी है। किशोरों के लिए टीकाकरण अभियान तीन जनवरी को शुरू किया गया था। वहीं, देश में अब तक 159 करोड़ वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है।

chat bot
आपका साथी