भारत-पाक मैच के बाद आया कंडोम का विवादित विज्ञापन

क्रिकेट विश्‍वकप 2015 में रविवार को भारत और पाकिस्‍तान के बीच हुए रोमांचक मैच के बाद आए मूड्स कंडोम के विज्ञापन पर विवाद खड़ा हो गया है। इससे पहले भी कंडोम के कई विज्ञापन विवादों में रहे हैं।

By Tilak RajEdited By: Publish:Wed, 18 Feb 2015 10:02 AM (IST) Updated:Wed, 18 Feb 2015 10:13 AM (IST)
भारत-पाक मैच के बाद आया कंडोम का विवादित विज्ञापन

नई दिल्ली। क्रिकेट विश्वकप 2015 में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच हुए रोमांचक मैच के बाद आए मूड्स कंडोम के विज्ञापन पर विवाद खड़ा हो गया है। इससे पहले भी कंडोम के कई विज्ञापन विवादों में रहे हैं।

इस विज्ञापन में एक मॉडल सिर्फ हरे रंग (पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाडि़यों की ड्रेस भी हरे रंग की है) के अंडर गारमेंट्स पहन कर सोफे पर कामुख मुद्रा में ले'r हुई है। इस विज्ञापन में मॉडल की तस्वीर के नीचे भारत को जीत के लिए बधाई संदेश भी दिया गया है। बधाई संदेश में लिखा है, ‘यह है खेलने का सही तरीका, टीम इंडिया को बधाई!’

कंडोम के इस विज्ञापन में सबसे विवादित शब्द मॉडल की तस्वीर के ऊपर हैं। मॉडल की तस्वीर के ऊपर लिखा हुआ है NAILED IT, पुरुषों के बीच महिलाओं के लिए इस शब्द का प्रयोग किस संदर्भ में किया जाता है, यह बताने की जरूरत नहीं।

वैसे, इससे पहले भी कंडोम के कई विज्ञापनों पर विवाद खड़ा हो चुका है। बीच में ऐसी मांग भी उठी थी कि ऐसे विज्ञापनों को दिन में न दिखाया जाए, क्योंकि इससे बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

इसे भी पढ़ें: भारत की जीत के बाद सोशल साइट्स पर आई चुटकुलों की बाढ़

chat bot
आपका साथी