Karnataka polls 2023 : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की छठी और फाइनल ल‍िस्‍ट

कर्नाटक में होने वाले व‍िधानसभा चुनाव के ल‍िए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की छठी और अंतिम सूची जारी कर दी है। 20 अप्रैल नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है। मतदान 10 मई को होगा और मतगणना 13 मई को होगी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 20 Apr 2023 02:12 AM (IST) Updated:Thu, 20 Apr 2023 02:12 AM (IST)
Karnataka polls 2023 : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की छठी और फाइनल ल‍िस्‍ट
कांग्रेस ने उम्मीदवारों की छठी और अंतिम सूची जारी कर दी।

नई द‍िल्‍ली, एएनआई। कर्नाटक में होने वाले व‍िधानसभा चुनाव के ल‍िए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की छठी और अंतिम सूची जारी कर दी है। कांग्रेस ने इस ल‍िस्‍ट में रायचूर, सिडलाघाटा, सीवी रमम नगर - एससी , अरकलगुड़ और मंगलौर सिटी नार्थ व‍िधानसभा सीट के ल‍िए उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

कांग्रेस ने रायचुर न‍िर्वाचन क्षेत्र से मोहम्‍मद सलाम को मैदान में उतारा है। इसके अलावा सिडलाघाटा से बीवी राजीव गौड़ा, सीवी रमन नगर - एससी से ए आनंद कुमार, अरकलगुड़ से एचपी श्रीधर गौड़ा और मंगलौर स‍िटी नॉर्थ से इनायत अली को चुनावी मैदान में उतारा है।

इससे पहले कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी। कांग्रेस ने बीजेपी से आए पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और लोक सभा सांसद शशि थरूर को स्‍टार प्रचारक की ल‍िस्‍ट में शामिल क‍िया है।

इसके साथ ही राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, पूर्व भारतीय क्रिकेटर मो. अजहरुद्दीन, राजयसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी और कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार को भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया गया है। राज बब्बर और दिव्या सपंदना को भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में रखा गया है।

chat bot
आपका साथी