'गनीमत है मोदी ने यह नहीं कहा- 'अबकी बार 600 पार', खरगे ने पीएम मोदी के नारे को बताया अहंकार

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले ही अगले पांच साल के कार्यक्रमों के लिए सचिवों की बैठक बुला रहे हैं। इसतरह का अतिआत्मविश्वास और घमंड देश और लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। गनीमत है मोदी ने यह नहीं कहा-अबकी बार 600 पार। खरगे ने कहा कि आईएनडीआईए के प्रधानमंत्री पद के चेहरे का मुद्दा चुनाव के नतीजों के बाद ही सुलझाया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav Atrey Publish:Tue, 16 Apr 2024 11:07 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 11:07 PM (IST)
'गनीमत है मोदी ने यह नहीं कहा- 'अबकी बार 600 पार', खरगे ने पीएम मोदी के नारे को बताया अहंकार
गनीमत है मोदी ने यह नहीं कहा-अबकी बार 600 पार- खरगे (फाइल फोटो)

HighLights

  • अमेठी-रायबरेली पर फैसला लेने के लिए अभी समय- खरगे
  • एनडीए अहंकार से भरा प्रचार कर रही
  • कांग्रेस ने कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल में चुनाव जीता

पीटीआई, बेंगलुरु। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले ही अगले पांच साल के कार्यक्रमों के लिए सचिवों की बैठक बुला रहे हैं। इसतरह का अतिआत्मविश्वास और घमंड देश और लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। गनीमत है मोदी ने यह नहीं कहा-अबकी बार 600 पार।

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने मंगलवार को एक साक्षात्कार में कहा कि आईएनडीआईए के प्रधानमंत्री पद के चेहरे का मुद्दा चुनाव के नतीजों के बाद ही सुलझाया जाएगा। पहले हमें चुनाव जीतने की जरूरत है। चुनाव जीतने के बाद घटक दलों की जैसी स्थिति होगी, उसी आधार पर चर्चा होगी और फैसला लिया जाएगा।

कांग्रेस ने कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल में चुनाव जीता

कर्नाटक से राज्यसभा सांसद ने कहा कि जिस तरह कांग्रेस ने कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव जीत लिया था चीजें बहुत सकारात्मक और अच्छी लग रही हैं।

एनडीए का अहंकार से भरा प्रचार

एनडीए के लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें जीतने के मोदी के दावे पर खरगे ने कहा कि सौभाग्य से उन्होंने यह नहीं कहा, अबकी बार 600 पार। यह एक अहंकार से भरा प्रचार है। विपक्ष को कमतर आंक कर खुद को ही सबकुछ समझ लेना दुर्भाग्यपूर्ण है। जिन नेताओं को वाकई सत्ता में वापसी का पूरा भरोसा होगा, वह भी ऐसा नहीं करेंगे।

अमेठी-रायबरेली पर फैसला लेने के लिए अभी समय

अमेठी और रायबरेली से किसी नेहरु-गांधी परिवार के सदस्य के चुनाव लड़ने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वहां बाद के चरण में चुनाव है, इसलिए इस पर फैसला लेने के लिए अभी भी समय है।

ये भी पढ़ें: बंगाल के राज्यपाल को मिला सुप्रीम कोर्ट से झटका, अब ममता सरकार के सुझाए गए छह नामों की करनी होगी नियुक्ति

chat bot
आपका साथी