बंगाल में विधायकों के वफादारी बांड से कांग्रेस हाईकमान खफा

कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को जानकारी दिए बिना ही पश्चिम बंगाल प्रदेश नेतृत्व ने 44 विधायकों से 100 रुपये के स्टांप पेपर पर हस्ताक्षर कराए हाईकमान नाराज है।ऐसा किया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Wed, 25 May 2016 09:52 PM (IST) Updated:Wed, 25 May 2016 11:07 PM (IST)
बंगाल में विधायकों के वफादारी बांड से कांग्रेस हाईकमान खफा

जागरण संवाददाता, कोलकाता। पश्चिम बंगाल कांग्रेस द्वारा अपने सभी नव निर्वाचित 44 विधायकों से 100 रुपये के स्टांप पेपर पर हस्ताक्षर कराए जाने से पार्टी हाईकमान नाराज है। इसकी वजह यह बताई जा रही है कि

कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को जानकारी दिए बिना ही प्रदेश नेतृत्व ने ऐसा किया है। वहीं सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस और भाजपा इस पर जम कर चुटकी ले रहे हैं। लेकिन सवाल यह है कि आखिर कांग्रेस को इसकी जरूरत ही क्यों पड़ी?

गौरतलब है कि दो पन्ने के स्टांप पेपर पर विधायकों ने यह घोषणा की है कि वे बिना शर्त सोनिया गांधी व राहुल गांधी द्वारा संचालित कांग्रेस के प्रति अपनी आस्था रखेंगे, विधानसभा में पार्टी का हिस्सा रहते पार्टी के खिलाफ होने वाली किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होंगे । ऐसी परिस्थिति आने से पहले विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे। इस संदर्भ में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह कोई बांड नहीं है, जिस पर जबरन हस्ताक्षर कराया गया है। उनका कहना है कि पार्टी के प्रति वफादारी दिखाने के लिए सबने खुद अपनी मर्जी से स्टांप पेपर पर हस्ताक्षर किया है।

वहीं नव निर्वाचित विधायक व वरिष्ठ कांग्रेस नेता अब्दुल मन्नान ने कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है। यह सही दिशा में बढ़ाया गया एक कदम है। इससे विधायक पार्टी हितों से भटकेंगे नहीं। बताया जा रहा है कि विधायकों से इस शपथ पत्र पर हस्ताक्षर कराने का फैसला पार्टी के सांसदों, जिला स्तर के अध्यक्षों और राज्य स्तर के पार्टी नेताओं ने एक बैठक के बाद लिया। दूसरी ओर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और खड़गपुर सदर सीट से नव निर्वाचित विधायक दिलीप घोष कहते हैं कि राज्य ही नहीं पूरे देश में कांग्रेस अपना जनाधार खो रही है जिसके कारण उसका आत्मविश्वास डिग गया है।

डूबने वाले को तिनके का सहारा,कांग्रेस बांड के बहाने पार्टी के हित में अंतिम प्रयास कर रही है। वहीं तृणमूल कांग्रेस के विधायक शोभन देव चट्टोपाध्याय ने कहा कि ऐसा करना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस को अपने ही दल के लोगों पर अब विश्वास नहीं रह गया है।

पढ़ेंः AAP ने ली चुटकी- राहुल जी आप बहुत भोले हैं, माकन बहुत शातिर हैं

chat bot
आपका साथी