अमित शाह के 'कसाब' वाले कटाक्ष पर बिफरी कांग्रेस-सपा

सुरेजावाला ने कहा कि शुरू से भाजपा के दिग्गज उप्र में सामाजिक भेदभाव बढ़ाने की सियासत कर रहे हैं मगर इसमें कामयाबी नहीं मिली है तो हताशा में ऐसे ओछे बयान दिए जा रहे हैं।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Thu, 23 Feb 2017 08:58 PM (IST) Updated:Thu, 23 Feb 2017 09:11 PM (IST)
अमित शाह के 'कसाब' वाले कटाक्ष पर बिफरी कांग्रेस-सपा
अमित शाह के 'कसाब' वाले कटाक्ष पर बिफरी कांग्रेस-सपा

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश चुनाव में पार्टियों और नेताओं के बीच शब्दों के तीर चलाने की सियासत चरम पर है। सपा-कांग्रेस गठबंधन पर प्रधानमंत्री के प्रहारों के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के 'कसाब' वाले कटाक्ष पर कांग्रेस बिफर पड़ी है। पार्टी ने कहा है कि भाजपा के शीर्ष दिग्गज उप्र चुनाव में धु्रवीकरण की कोशिशों के तहत बहस के स्तर को ओछी राजनीति की ओर ले जा रहे हैं। सपा ने भी पीएम और अमित शाह के बयानों को उनकी सियासी गरिमा के प्रतिकूल करार दिया है।

कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष और पीएम जिस तरह के बयान चुनाव अभियान में दे रहे हैं उससे साफ है कि वे धार्मिक आधार पर धु्रवीकरण का खुला प्रयास कर रहे हैं। कसाब से विरोधी सियासी पार्टियों की तुलना करना भाजपा के मौजूदा नेतृत्व की मानसिकता को भी दर्शाता है। सुरेजावाला ने कहा कि शुरू से भाजपा के दिग्गज उप्र में सामाजिक भेदभाव बढ़ाने की सियासत कर रहे हैं मगर इसमें कामयाबी नहीं मिली है तो हताशा में ऐसे ओछे बयान दिए जा रहे हैं।

सपा नेता नरेश अग्रवाल ने भाजपा अध्यक्ष के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि केन्द्र की सत्ता में काबिज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का इस तरह की बात करना अशोभनीय है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि सपा-कांग्रेस गठबंधन को उप्र चुनाव में लगातार मिल रही बढ़त के चलते भाजपा में बेचैनी बढ़ रही है। इसीलिए हर चरण के चुनाव के बाद भाजपा नेताओं के गैर जिम्मेदाराना बयानों में इजाफा हो रहा है। कांग्रेस-सपा ने भाजपा अध्यक्ष के बयान पर जवाबी वार जरूर किया लेकिन चुनाव आयोग से शिकायत कर इसे ज्यादा तूल देने से अब तक परहेज किया है। गौरतलब है कि कांग्रेस ने पीएम के फतेहपुर रैली के भाषण पर एतराज जताते हुए चुनाव आयोग से शिकायत करने की तैयारी की मगर बाद में अपने कदम वापस खींच लिए।

पढ़ेंः चुनाव 2017: यूपी में चौथे चरण के लिए 61 फीसद मतदान

chat bot
आपका साथी