ममता पर फिर कार्टून, छात्र के खिलाफ मामला दर्ज

कोलकाता [जासं]। फेसबुक के अपने पेज पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कार्टूनों को शेयर करने के लिए शुक्रवार को एक छात्र के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। महानगर के विधान नगर [उत्तर] थाने के अधिकारी शांतनु कर ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद ने राम नारायण चौधरी नामक ए

By Edited By: Publish:Fri, 18 Jan 2013 08:12 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2013 08:44 PM (IST)
ममता पर फिर कार्टून, छात्र के खिलाफ मामला दर्ज

कोलकाता [जासं]। फेसबुक के अपने पेज पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कार्टूनों को शेयर करने के लिए शुक्रवार को एक छात्र के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

महानगर के विधान नगर [उत्तर] थाने के अधिकारी शांतनु कर ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद ने राम नारायण चौधरी नामक एक छात्र खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें मुख्यमंत्री का कार्टून साझा करने की बात कही गई है। कर ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

चौधरी महानगर के सॉल्टलेक स्थित एक कॉलेज में स्नातक द्वितीय वर्ष का छात्र है और माकपा की छात्र इकाई एसएफआइ का कार्यकर्ता है। उन्होंने कहा कि कार्टून ममता के उद्योग विकास एजेंडे और माओवादी बताकर एक गरीब किसान को गिरफ्तार किए जाने की आलोचना करता है। जबकि, चौधरी ने कहा कि यह कुछ नहीं बस सामान्य कार्टून है। यह केवल मजाक के लिए था। यही कार्टून भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पाकिस्तान श्रृखंला में घटिया प्रदर्शन के लिए इस्तेमाल किया गया था। छात्र ने दावा किया कि उन्हें इसलिए निशाना बनाया जा रहा है, क्योंकि उनकी राजनीतिक पृष्ठभूमि है। चौधरी ने कहा, मैं नहीं जानता कि क्यों वे [तृणमूल कांग्रेस] इतने ज्यादा असहनीय हैं। उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि यह लोकतंत्र है। गौरतलब है कि इससे पहले भी यादवपुर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अंबिकेश महापात्र द्वारा ममता बनर्जी व पूर्व रेलमंत्री दिनेश त्रिवेदी व मुकुल राय पर एक कार्टून सोशल नेटवर्किंग साइट पर डाल दिया था। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। इस मामले में बंगाल सरकार की काफी आलोचना हुई थी। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों ही इस प्रकरण पर रिपोर्ट तलब किया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी