पंचायत ने लड़कियों के मोबाइल रखने और जींस पहनने पर लगाई रोक

जिले के गुज्जर समुदाय की पंचायत ने कुंवारी लड़कियों के जींस पहनने और मोबाइल रखने पर पाबंदी लगा दी है। पंचायत का मानना है कि इन दोनों चीजों के इस्तेमाल समाज पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है, साथ ही इसकी वजह से छेड़खानी की भी घटनाएं बढ़ रही है। इस मुद्दे पर पंचायत जाड़वाड़ गांव में शुक्रवार को बुलाई गई

By Edited By: Publish:Sat, 09 Aug 2014 11:44 AM (IST) Updated:Sat, 09 Aug 2014 11:44 AM (IST)
पंचायत ने लड़कियों के मोबाइल रखने और जींस पहनने पर लगाई रोक

मुजफ्फरनगर। जिले के गुज्जर समुदाय की पंचायत ने कुंवारी लड़कियों के जींस पहनने और मोबाइल रखने पर पाबंदी लगा दी है। पंचायत का मानना है कि इन दोनों चीजों के इस्तेमाल समाज पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है, साथ ही इसकी वजह से छेड़खानी की भी घटनाएं बढ़ रही है। इस मुद्दे पर पंचायत जाड़वाड़ गांव में शुक्रवार को बुलाई गई थी।

पंचायत के मुताबिक लड़कियों के जींस और फोन का इस्तेमाल करने के बाद से छेड़खानी की घटनाएं बढ़ी हैं। पंचायत में इन दोनों ही चीजों को प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके अलावा पंचायत में यह भी साफ कर दिया गया है कि गुज्जर समुदाय का कोई भी व्यक्ति शादी-ब्याह या अन्य किसी समारोह के दौरान बजने वाले डीजे पर डांस नहीं करेंगे। इस पंचायत में गांव के प्रधान अशोक कुमार भी मौजूद थे। गौरतलब है कि इससे पहले हरियाणा की खाप पंचायत ने भी इसी तरह का निर्णय दिया था। मुजफ्फरनगर की पंचायत में इसी बात पर मुहर लगाई गई है।

पढ़ें: महिलाओं की ड्रेस व मोबाइल पर खाप का आदेश गैरकानूनी

अंतरजातीय विवाह को प्रोत्साहित करेगी खाप

chat bot
आपका साथी