मेरठ में कार में तोड़फोड़ कर दूल्हा-दुल्हन से लूटपाट, इलाके में सांप्रदायिक तनाव

शादी कर लौट रहे दूल्हा-दुल्हन की गाड़ी में तोड़फोड़ कर जमकर लूटपाट की गई। घटना मेरठ के भावनपुर क्षेत्र के गांव पचपेड़ा की है। हमलावरों ने न सिर्फ दूल्हे की कार को निशाना बनाया।

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Mon, 28 Jan 2019 08:09 AM (IST) Updated:Mon, 28 Jan 2019 08:11 AM (IST)
मेरठ में कार में तोड़फोड़ कर दूल्हा-दुल्हन से लूटपाट, इलाके में सांप्रदायिक तनाव
मेरठ में कार में तोड़फोड़ कर दूल्हा-दुल्हन से लूटपाट, इलाके में सांप्रदायिक तनाव

मेरठ, जासं। शादी कर लौट रहे दूल्हा-दुल्हन की गाड़ी में तोड़फोड़ कर जमकर लूटपाट की गई। घटना मेरठ के भावनपुर क्षेत्र के गांव पचपेड़ा की है। हमलावरों ने  न सिर्फ दूल्हे की कार को निशाना बनाया, बल्कि दूल्हे की कार के पीछे आ रही दूसरी कार को भी निशाना बनाते हुए तोड़फोड़ की। हमलावरों के संप्रदाय विशेष से होने के कारण इलाके में तनाव फैल गया है। मौके पर पहुंचकर दुल्हन के परिजनों ने  जमकर हंगामा काटा।

घटना के बाद आरएएफ व कई थानों की फोर्स बुला ली गई। फोर्स ने सर्च ऑपरेशन चलाकर सात युवकों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने देर रात दुल्हन के भाई गौरव शर्मा की तहरीर पर सपा नेता आरिफ चौहान के दो बेटों समेत सात नामजद व साठ अज्ञात लोगों के खिलाफ लूटपाट, बलवा, मारपीट व तोड़फोड़ की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

पूरा मामला क्या है
बागपत के थाना दोघट क्षेत्र के गांव मौजिजाबाद नांगल निवासी ललित शर्मा पुत्र राजपाल शर्मा की शादी रविवार को परीक्षितगढ़ क्षेत्र के गांव अलीपुर निवासी मानसी के साथ हुई। शाम साढ़े सात बजे स्विफ्ट कार में दूल्हा-दुल्हन, दूल्हे का भाई दीपक शर्मा, गांव का ही चालक संदीप लौट रहे थे। दीपक दिल्ली पुलिस में सिपाही है। उनकी कार के पीछे एसेंट कार में अन्य परिजन थे। दुल्हन की तबीयत बिगड़ने पर कार गांव पचपेड़ा में रोकी गई। आरोप है कि वहां संप्रदाय विशेष का एक युवक कार की सजावट में लगे फूल उखाड़ने लगा। विरोध करने पर उसने गाली-गलौच व हाथापाई कर दी। इसी दौरान आरोपित ने शोर मचा दिया। इसके बाद संप्रदाय विशेष के करीब 50 लोग आ धमके। उन्होंने दोनों कारों में तोड़फोड़ करते हुए दूल्हा-दुल्हन के पास मौजूद कैश, जेवर व मोबाइल लूट लिए।

हमले में दूल्हा-दुल्हन, कार का चालक संदीप, रिश्तेदार प्रतीक, व विशू दीक्षित घायल हो गए। सूचना मिलते ही मौके पर गंगानगर, भावनपुर, किला परीक्षितगढ़, किठौर, इंचौली पुलिस के साथ सीओ सदर देहात चक्रपाणि त्रिपाठी मौके पर पहुंच गए। भारी पुलिस देख सड़क किनारे का बाजार बंद कर दुकानदार फरार हो गए। वारदात में दुकानदार भी शामिल बताए गए हैं। घटना की सूचना पर 15-20 गाड़ियों में भरकर दुल्हन के परिजन व रिश्तेदार पचपेड़ा पहुंच गए। जिला पंचायत सदस्य रोहताश पहलवान ने भी थाने पहुंच आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की। आरएएफ व पुलिस सर्च ऑपरेशन चलाया और शाने आलम, रिजवान, मोहम्मद नदीम, इमरान और जिया-उल-हक समेत सात लोगों को हिरासत में ले लिया।

chat bot
आपका साथी