CM विजयन ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- वे अपनी पार्टी को समझाने में विफल रहे

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने राज्य सरकार के चल रहे नव केरल सदास कार्यक्रम का बहिष्कार करने के फैसले के लिए शुक्रवार को विपक्षी कांग्रेस पर कटाक्ष किया। इस दौरान विजयन ने कहा कि इसका नेतृत्व अपनी पार्टी के सदस्यों को भी इस बारे में समझाने में विफल रहा है। विजयन ने ये बयान इस उत्तरी जिले में नव केरल सदास के मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए दिया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 24 Nov 2023 02:02 PM (IST) Updated:Fri, 24 Nov 2023 02:02 PM (IST)
CM विजयन ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- वे अपनी पार्टी को समझाने में विफल रहे
CM विजयन ने नव केरल सदास के बहिष्कार को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

HighLights

  • CM विजयन ने कांग्रेस पर साधा निशाना
  • बोले- वे अपनी पार्टी को समझाने में रहे विफल

पीटीआई, कोझिकोड (केरल)। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने राज्य सरकार के चल रहे नव केरल सदास कार्यक्रम का बहिष्कार करने के फैसले के लिए शुक्रवार को विपक्षी कांग्रेस पर कटाक्ष किया। इस दौरान विजयन ने कहा कि इसका नेतृत्व अपनी पार्टी के सदस्यों को भी इस बारे में समझाने में विफल रहा है।

विधानसभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीसन की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता ने सरकारी कार्यक्रम के लिए एक लाख रुपये आवंटित करने के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र में परवूर नगर पालिका के अध्यक्ष को धमकी दी।

सीएम विजयन ने लगाए आरोप

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि नगर पालिका के खिलाफ विपक्ष के नेता की कार्रवाई को स्थानीय स्व-सरकारी निकायों पर नियंत्रण स्थापित करने का प्रयास माना गया, जिससे उनके स्वतंत्र कामकाज में बाधा उत्पन्न हुई।

विजयन ने ये बयान इस उत्तरी जिले में नव केरल सदास के मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए दिया।

उन्होंने दावा किया कि यह सरकार के आउटरीच कार्यक्रम के लिए धन आवंटित करने के लिए लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित नगरपालिका परिषद द्वारा एक सर्वसम्मत निर्णय था।

मुख्यमंत्री ने कहा, ''कार्यक्रम के लिए धन की अनुमति देने पर चेयरपर्सन को पद से हटाने की उनकी धमकी अस्वीकार्य है।''

उन्होंने कहा कि सतीसन, जो कि निर्वाचन क्षेत्र के विधायक भी हैं, को ऐसी कार्रवाई नहीं करनी चाहिए थी।

चेयरपर्सन को डराया गया- विजयन

इस मामले पर मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए उन्होंने यह भी कहा कि चेयरपर्सन को डरा-धमकाकर और काउंसिल बुलाकर नगर पालिका का फैसला वापस लिया गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि स्थानीय स्वशासन प्रणाली में "संकीर्ण और दुर्भावनापूर्ण इरादे" से अलोकतांत्रिक तरीके से हेरफेर किया गया था।

वे अपनी पार्टी के सदस्यों को नहीं समझा सके- विजयन

नव केरल सदास को आम कांग्रेस कार्यकर्ताओं के समर्थन का दावा करते हुए विजयन ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व द्वारा किए गए आउटरीच कार्यक्रम के बहिष्कार के फैसले को उनके स्थानीय प्रतिनिधियों ने भी स्वीकार नहीं किया।

उन्होंने विपक्षी नेताओं का मजाक उड़ाते हुए कहा, ''वे अपनी पार्टी के सदस्यों को भी समझाने में विफल रहे।''

विजयन ने दावा किया कि नव केरल सदन में भाग लेने वाले लोग मजबूरी के कारण ऐसा नहीं कर रहे हैं, बल्कि इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वे राज्य सरकार द्वारा लागू की गई विभिन्न जन-समर्थक पहलों को पहचानते हैं।

यह भी पढ़ें- China Pneumonia: चीन में फिर से फैल रही नई बीमारी, WHO हुआ सख्त; दिए हर जानकारी साझा करने के निर्देश

यह भी पढ़ें- Kochi: केरल की अधिकारी ने किया दिल छू लेने वाला काम, अस्पताल में भर्ती महिला के बच्चे को कराया स्तनपान

chat bot
आपका साथी