नोटबंदी अभियान पर चिदंबरम का तंज, कहा-क्‍या आरके नगर में सफेद धन बांटा गया

तमिलनाडु के आरके नगर में राजनीतिक पार्टियों द्वारा मतदाताओं के बीच धन वितरण के बाद कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री के नोटबंदी अभियान पर तंज कसा है।

By Monika minalEdited By: Publish:Mon, 10 Apr 2017 11:49 AM (IST) Updated:Mon, 10 Apr 2017 01:01 PM (IST)
नोटबंदी अभियान पर चिदंबरम का तंज, कहा-क्‍या आरके नगर में सफेद धन बांटा गया
नोटबंदी अभियान पर चिदंबरम का तंज, कहा-क्‍या आरके नगर में सफेद धन बांटा गया

नई दिल्‍ली (प्रेट्र)। धनबल के इस्तेमाल के कारण चुनाव आयोग द्वारा आर के नगर उपचुनाव को रद्द किये जाने के बाद कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सोमवार को तंज कसते हुये सवाल किया कि क्या नोटबंदी के उनके फैसले से वांछित परिणाम हासिल हुआ है।

पूर्व वित्त एवं गृह मंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘हमें बताया गया था कि नोटबंदी से काले धन पर लगाम लग गई है। आर के नगर में बांटा गया धन क्या सफेद धन था?’ चुनाव आयोग ने रविवार रात तमिलनाडु के आर के नगर विधानसभा क्षेत्र में 12 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव को यह कहते हुये रद्द कर दिया था कि धनबल के इस्तेमाल के जरिए पार्टियों ने चुनावी प्रक्रियाओं को ‘गंभीर रूप से नुकसान’ पहुंचाया है।

We were told demonetisation has put an end to black money. Was money distributed in R K NAGAR white money?

— P. Chidambaram (@PChidambaram_IN) April 10, 2017

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आठ नवंबर को नोटबंदी के निर्णय की घोषणा करते हुये कहा था कि इस कदम से काले धन पर अंकुश लगाने के अलावा कई अन्य सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन कारण आर के नगर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव कराना अनिवार्य हो गया है।

यह भी पढ़ें: भ्रष्‍टाचार की शिकायतों के बाद आयोग ने रद किया अम्‍मा की सीट पर उपचुनाव

chat bot
आपका साथी