SC से केंद्र ने कहा- पोर्नोग्राफी में शामिल करीब 3500 वेबसाइट को किया गया बंद

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को जानकारी दी है कि उसने पिछले महीने के दौरान चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़ी 3500 वेबसाइट्स को बंद किया है।

By Kishor JoshiEdited By: Publish:Fri, 14 Jul 2017 01:11 PM (IST) Updated:Fri, 14 Jul 2017 01:45 PM (IST)
SC से केंद्र ने कहा- पोर्नोग्राफी में शामिल करीब 3500 वेबसाइट को किया गया बंद
SC से केंद्र ने कहा- पोर्नोग्राफी में शामिल करीब 3500 वेबसाइट को किया गया बंद

नई दिल्ली (जेएनएन)। केंद्र की ओर से आज सुप्रीम कोर्ट को बताया गया कि उनकी ओर से पिछले एक माह में करीब 3500 ऐसी वेबसाइट को बंद किया गया, जो कि चाइल्ड पोर्नोग्राफी और उससे जुड़े कंटेंट को उपलब्ध कराने में शामिल थी। केंद्र ने बताया कि सीबीसीई से स्कूलों में जैमर लगाने का सुझाव दिया, जिससे कि पोर्नोग्राफी वेबसाइट पर नकेल कसी जा सके।

जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस एमएम खानविलकर और एमएम शांतानागौदार वाली तीन जजों की पीठ के समक्ष एडिशनल सॉलीसिटर जनरल पिंकी आनंद ने कहा कि स्कूल बसों में जैमर लगाना संभव नहीं है। हालांकि इसके बावजूद चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर रोक लगाने के लिए उचित कदम उठाए जा रहे हैं। कोर्ट की ओर से चाइल्ड पोर्नोग्राफी को रोकने को लेकर केंद्र सरकार की ओर से उठाए गए कदम के बारे में एक स्टेटस रिपोर्ट को दो दिनों में दाखिल करने का आदेश दिया है। 

बता दें कि वर्ष 2016 में मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने केंद्र को सलाह दी थी कि कुछ लोग मोनालीसा की पेंटिंग को भी अश्लील मानते हैं। ऐसे में केंद्र का कार्य कठिन होगा। कोर्ट ने कहा कि कला और अश्लीलता के बीच अंतर स्पष्ठ करना होगा।

यह भी पढ़ें: लाइव सुसाइड के बढ़ते मामले पर फेसबुक ने उठाया ये कदम

यह भी पढ़ें: जानिए एडल्ट कॉमेडी के बारे में हस्तियों के विचार

chat bot
आपका साथी