कोयला घोटाले में 14 नए केस दर्ज करेगी सीबीआइ

कोयला घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ ने इस मामले में 14 नए केस दर्ज करने का फैसला किया है। हाल में केंद्रीय सतर्कता आयोग [सीवीसी] ने सीबीआइ की दो सौ में से 64 ब्लाकों के आवंटन से जुड़े मामलों की जांच बंद करने की सिफारिश को खारिज कर दिया था।

By Edited By: Publish:Wed, 16 Jul 2014 05:22 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jul 2014 05:32 AM (IST)
कोयला घोटाले में 14 नए केस दर्ज करेगी सीबीआइ

नई दिल्ली। कोयला घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ ने इस मामले में 14 नए केस दर्ज करने का फैसला किया है। हाल में केंद्रीय सतर्कता आयोग [सीवीसी] ने सीबीआइ की दो सौ में से 64 ब्लाकों के आवंटन से जुड़े मामलों की जांच बंद करने की सिफारिश को खारिज कर दिया था।

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआइ को 64 ब्लाकों के आवंटन से संबंधित मामलों की जांच के दौरान किसी भी अपराध या गड़बड़ी के सुबूत नहीं मिले थे। इसके आधार पर ही जांच एजेंसी ने सीवीसी के पास इन 64 ब्लाकों की जांच बंद करने की सिफारिश की थी। जांच बंद करने को लेकर हालांकि सीबीआइ के कुछ अधिकारियों के बीच मतभेद था। इस पर संज्ञान लेते हुए कोयला घोटाले की जांच की निगरानी कर रहे सुप्रीम कोर्ट ने सीवीसी से पूछा था कि 64 ब्लाक के आवंटनों की जांच बंद कर दी जाए या फिर इन मामलों में चार्जशीट दाखिल की जाए। सीवीसी ने जवाब में सीबीआइ को 14 ब्लाकों के आवंटन में नए केस दर्ज करने को कहा गया है। कोयला घोटाले में सीबीआइ अब तक तीन प्रारंभिक जांच के अलावा 19 प्राथमिकी दर्ज कर चुका है।

पढ़ें: कोयला घोटाले में सोनिया से भी हो पूछताछ

chat bot
आपका साथी