स्टिंग मामले में सीबीआई ने हरीश रावत को भेजा समन, 9 मई को होगी पूछताछ

स्टिंग मामले में उत्तराखंड के सीएम के खिलाफ मामला गर्माता जा रहा है। सीबीआई ने इस मुद्दे पर उनके खिलाफ समन जारी किया है।

By Lalit RaiEdited By: Publish:Thu, 05 May 2016 02:32 PM (IST) Updated:Thu, 05 May 2016 03:11 PM (IST)
स्टिंग मामले में सीबीआई ने हरीश रावत को भेजा समन, 9 मई को होगी पूछताछ

नई दिल्ली(पीटीआई)। विधायकों की खरीद फरोख्त से संबंधित स्टिंग ऑपरेशन में सीबीआई ने उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत को समन भेजा है। सोमवार को इस मामले में हरीश रावत से पूछताछ होगी। उत्तराखंड में सियासी ड्रामा के बीच एक स्टिंग केस का मामला सामने आया था। जिसमें हरीश रावत अपनी सरकार बचाने के लिए सौदेबाजी की बात कह रहे हैं।

लोकतंत्र की हत्या करने वाले के नाम से जाने जाएंगे मोदी-हरीश रावत

हरीश रावत को ये कहते हुए सुना गया कि उनके पास इतने पैसे तो नहीं हैं कि वो दे सकें। लेकिन सरकार बचाने के एवज में वो कुछ रियायतें दे सकते हैं। मीडिया में इस मुद्दे पर हो हल्ला मचने के बाद हरीश रावत ने कहा कि ऐसा उन्होंने कुछ नहीं कहा था। स्टिंग करने वाले शख्स ने हल्के फुल्के अंदाज में कुछ सवाल किया था और उन्होंने भी उसी अंदाज में जवाब दिया।

गौरतलब है कि विनियोग विधेयक के दौरान कांग्रेस के 9 विधायकों ने सरकार की मुखालफत की थी और सरकार के अल्पमत में होने का दावा किया । राजनीतिक रस्साकसी के दौरान स्टिंग ऑपरेशन को आधार बनाकर केंद्र सरकार ने राष्ट्रपति शासन लगा दिया था। इस मामले में अभी सुुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है।

केंद्र सरकार का अहम जीता तो जेल जाने के लिए तैयार हूं-हरीश रावत

chat bot
आपका साथी